आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 फ़रवरी 2011

मां बाप शादी शुदा बच्ची की जिंदगी में दखल ना दें

देश के न्यायालय ने मां बाप को सीख दी हे के वोह अपने शादी शुदा लडकी की जिंदगी में दखल अंदाजी नहीं करे इससे रिश्ते बिगढ रहे हें हाईकोर्ट ने इस मामले में लडकी के माता पिता को अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देकर उनके हाल पर छोड़ देने की सलाह दी हे ।
हाईकोर्ट ने एक तलाक याचिका की सुनवाई के दोरान उक्त निर्देश देते हुए कहा के जब मां बाप अपनी बेटी को अच्छे संस्कार दे कर उसकी शादी कर देते हें तो फिर उसे उसके हाल पर छोड़ दें उसकी निजी जिंदगी में दखल अंदाजी नहीं करें उक्त याचिका में लडके पक्ष ने तलाक का मूल आधार उसके सास ससुर की बार बार निजी जिंदगी में दखल अंदाजी को बनाया था इसी लियें इस याचिका के निस्तारण के समय हाईकोर्ट को मां बाप को नसीहत देने वाला यह आदेश जारी करना पढ़ा और तलाक याचिका को भी मंजूर कर लिया अब जब हाईकोर्ट तक इस सच को जान गयी हे के अधिकतम रिश्ते मां बाप की दखल अंदाजी से ही बिगड़ते हें इसलियें हाईकोर्ट ने यह निर्देश जारी किये हें अब देखते हें माँ बाप कुछ सुधरते हें या नहीं । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...