आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 फ़रवरी 2011

एक दिन की बरसात ने राजस्थान की फसलें की बर्बाद

राजस्थान में मोसम का मिजाज़ बदला और मोसम ने अचानक अंगडाई ली नतीजन राजस्थान के किया इलाकों में ओलों के रूप में पहले बरफ बारी और फिर बरसात हुई इस बे मोसम बरसात से मोसम में ठंडक और लोगों में बिमारी तो आ ही गयी लेकिन जो ओले पढ़े हें उससे किसानों की फसले बर्बाद हो गयी हें ।
मेने देखा हे के कोटा सम्भाग में नहरों के पानी को लेकर अभी हाल ही में आन्दोलन और बंद के माहोल हे किसान प्रदर्शन कर रहे हें लेकिन एक अदालत उपर की अदालत हे उसने आसमान से पानी बरसाया और किसानों की पानी मानगने की राजनीति को खत्म कर दिया कुदरत के इस पानी को लोग पाने नहीं कहर कह रहे हें और आज हालत यह हे के राजथान की खड़ी फसल हजारों बीघा जमीन की बर्बाद हो गयी हे जिन्होंने पकी फसल कट ली थी उनकी खेत में ही बर्बाद हो गयी और जो काटने वाले थे उनकी फसल खेतों में ही म़ोत बन कर रह गयी , राजस्थान सरकार इस मामले में गम्भीर हे और वोह चाहती हे के किसी भी तरह से इस मामले का सर्वेक्षण करवाकर किसानों को कुछ लाभ या सहायता इस मामले में दिया जाये लेकिन केसे दिया जाये केसे योजना बने अगर इस मामले में पक्ष विपक्ष बेठे तो कुछ नया निकले लेकिन विपक्ष तो बात करने की जगह हंगामे में लगा आहे और विधान सभा हंगामें की भेंट चढ़ी हे । ॥ अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...