आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 जनवरी 2011

कोलेज की छत गिरी और एक छात्रा दफन

देश में निजी शिक्षा माफियाओं द्वारा जो गडबड घोटाला कर जनता को लुटा जा रहा हे और सरकार भी उसमें पूरी तरहसे ज़िम्मेदार हे इस सांठ गाँठ का ही नतीजा रहा के भरतपुर के खिर्निघात स्थित एक निजी कोलेज की बिल्डिंग की छत नीचे गिर गयी और एक बच्ची की म़ोत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये ।
देश में निजी कोलेज बनाने के लियें सरकार ने कानून बनाया हुआ हे कोलेज की इमारत केसे बनेगी उसमें कमरों की पेमाइश कितनीं होगी कितने कमरे होंगे और खेल का मैदान व् जनसुविधाएं कहां कहां रहेंगी इसका पूरा नियमों के तहत जांच पड़ताल होती हे और इसके अलावा सार्वजनिक निर्माण विभाग नगर पालिका से भी भवन सुरक्षा प्रमाण पत्र लेना जरूरी होता हे लेकिन सब कुछ गांधी जी के हरे नोटों से स्वीक्रत हो जाता हे और नतीजा को भरतपुर में जो हादसा हुआ इस तरह से सामने आता हे । कल अपनी क्लास में भूगोल की पढाई करने वाली छात्रा को ख्वाबों में भी पता नहीं था के वोह घर से अपने माता पिता से वापस आने का वायदा कर के जायेगी और फिर कोलेज से घर कभी नहीं लोटेगी इस हादसे में ऐसा ही हुआ जर्जर इमारत की छत एक दम नीचे गिर गयी एक बच्ची की तो म़ोत हो गयी जबकि २७ अभी भी घायल हे अब अगर सरकारी मान्यता देने वालों और भवन सुरक्षा प्रमाण पत्र दें वाले लोगों को ही शर्म नहीं आती तो फिर यह हादसेहादसे तो होते ही रहेंगे देखते हें इस मामले में अब प्रशासन और कोलेज प्रशासन किया करता हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...