आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 जनवरी 2011

मताधिकार का सोलह साल एक मजाक

दोस्तों देश के चुनाव आयोग से जुड़े आयुक्त इन दिनों युवाओं को १८ साल की उम्र से घटा कर १६ साल करने की योजना बना रहे हैं । कल देश के तीनों चुनाव आयुक्तों ने इस मामले में बैठक आयोजित कर इस मामले में चर्चा की हे और अंतिम रूप देने का मानस बनाया हे ,दोस्तों देश में राजीव गाँधी ने १८ वर्ष के बच्चों को मताधिकार प्रयोग करने का अधिकार दिया आदेश दिशा हीन हो गया यहाँ ग्लेमर जिंदगी जीने वाले लोग और अपराधी प्रव्रत्ति के लोग युवाओं को प्रभावित कर चुनाव की हार जीत बदलने लगे ।
सब जानते हें १८ साल की उम्र के बच्चे और बच्चियां दिशा हीन होते हें और वोह खुद भी किसी तरह से निर्णय लेने में अक्षम हें फिर उन्हें देश की और राज्यों की बागडोर सम्भला देने की ताकत देने का निर्णय अकलमंदी का नहीं बेवकूफी का ही निर्णय था अब देश में बने इंडियन चिल्ड्रन एक्ट जिसमे १८ साल से कम उम्र के बच्चे को बालिग़ नहीं मन गया हे और ऐसी उम्र में अपराध करने पर उसे जेल भी नहीं भेजा जा सकता हे इसलियें देश में इस कानून के विरोधाभास में १६ साल के अपरिपक्व बुद्धि के बच्चों को अगर मताधिकार दिया जाता हे तो फिर देश को गर्क में लेजाने के अलावा और क्या हो सकता हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...