आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 जनवरी 2011

सुचना के अधिकार कानून का प्रस्तावित संशोधन रुकवाएं

देश और राज्यों में सुचना के अधिकार अधिनियम के प्रावधानों के बाद अचानक आई जाग्रति के चलते सरकार के भ्रस्ताचार उजागर होने से सरकार चिंतित हो गयी हे और केंद्र सरकार ने सुचना के अधिकार अधिनियम के संशोधन का प्रस्ताव किया हे जिसमें एक तो एक वक्त पर एक ही सवाल और दुसरे सुचना मांगने वाले की म्रत्यु के बाद इस पत्रावली को बंद कर देने का प्रावधान के साथ साथ प्रार्थना पत्र वापस लेने का अधिकार भी शामिल हे ।
कल आयोजित सुरक्षा समिति में कई लोगों ने इस प्रस्ताव की आलोचना की हे लोगों का कहना हे के यदि इस प्रकार के संशोधनों को मान लिया गया तो जिसके खिलाफ सुचना मांगी जाएगी वोह अपना भ्रस्टाचार छुपाने के लियें पहले तो उसे डराएगा धमकाएगा खरीद फरोख्त की कोशिश करेगा और फिर भी यदि उसकी डाल नहीं गलेगी तो वोह ऐसे सुचना मांगने वाले की हत्या भी कर सकता हे इसके अलावा इस अधिकार को और बढ़ाने के स्थान पर इसे घटाने से देश में भ्रस्ताचार और बड़ेगा , अब सुचना के अधिकार अधिनियम के आवेदकों और जनता को भी इस मामले में सरकारों को पत्र लिख कर शिकायत करना जरूरी हो गया हे नहीं तो यह ताना शाह सरकार कुछ भी कर सकती हे जिसका दंड जनता को भुगतना पढ़ेगा । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...