आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 जनवरी 2011

उत्सव शर्मा की मानसिकता

दोस्तों एक हे उत्सव शर्मा जो हे तो पढ़ा लिखा लेकिन पुरे देश में उसने खुद को अपराध में लिप्त कर विज्ञापित कर लिया हे यह पढ़ा लिखा नोजवान उत्सव शर्मा देश में निरंतर चल रहे हालातों से दुखी हे और हालत यह हें के उसके फ्रस्ट्रेशन ने दोषी जो भी रहा हे उसे अगर अदालत ने छोड़ा हे तो उसपर हल्का हमला करना सिखा दिया हे हमला भी केवल अदालत परिसर में ही होता हें ।
दोस्तों गणतन्त्र पर हम देश के विधान और विधान के तहत बनाई गयी विधियों पर गर्व करते हें लेकिन सब जानते हें के विधि कानून और नियम किताबों का सजावटी सामन बन गये हें इनकी क्रियान्विति आम जनता के हित में नहीं बलके मुनाफाखोरों, जमाखोरों, सफेदपोश अपराधियों , बाहुबलियों ,भ्र्स्ताचारियों को बचाने में किया जा रहा हे मुर्दा लोगों और पीड़ित गरीबों के लियें कानून एक सपना बन गया हे बस इस विचार ने ही उत्सव शर्मा को एक विशेष मानसिक रोग से ग्रस्त कर दिया हे और जिसे कानून सजा से बचाता हे उसे यह खुद सजा देना चाहता हे इसीलियें इस उत्सव शर्मा ने पहले दी जी पी राठोड जो एक बालिका के यों शोषण और फिर उसकी हत्या के कारण का दोषी था जब अदालत ने उसे कम सजा दी तो इस नोजवान ने भरी अदालत में इस पुलिस अधिकारी के गाल पर भरी सुरक्षा में अदालत के बीचों बीच गाल पर चाकू से ऐसा यादगार घाव बना दिया जिसे वोह अपने जीवन में कभी भुला नहीं सकेंगे इसी तर्ज़ पर कल दिल्ली की अदालत में इस नोजवान ने बहुचर्चित आरुशी के पिता डोक्टर राजेश तलवार को दोषी मानकर बरी होने पर अपना निशाना बनाया और उसी अंदाज़ में उन के गाल पर चाकू से हमला कर दिया कहने को तो यह एक छोटी घटना हे लेकिन हमारे देश के नोजवानों को कानून की यह अपालना कानून का यह मजाक किस दिशा में ले जा रहा हे सोचने की बात हे अगर इसपर हमने चिन्तन मंथन नहीं किया तो देश में एक दिन सदियों पुराना कल वापस आ जाएगा के नोजवान खुद कानून अपने हाथ में लेकर दोषी लोगों को दंडित करने लगेंगे इससे बचने के लियें कानून को जेसा लिखा हे क्रियान्वित करने की मुहीम में छोटे बढ़े का भेद भाव भुला कर मेरे साथ जुड़ कर इस मुहीम को तेज़ करें । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...