आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 जनवरी 2011

कोटा अभिभाषक परिषद का शपथ ग्रहण हुआ . अपनी मांगों को सभी वकील और जन प्रतिनिधि भूले

दोस्तों आज कोटा अभिभाषक परिषद का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ, यह शपथ ग्रहण दुसरे शपथ ग्रहणों से अलग इसलियें हे के यहाँ कोटा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा एक वर्ष पूर्व स्वीक्रत मांगों को लेकर उनकी क्रियान्विति के मामले में सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ आन्दोलन यानि हडताल कर रहे हें और शपथ ग्रहण में मुख्य मुद्दों पर को बात नहीं हुई ।
दोस्तों इस समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार में पूर्व संसदीय सचिव और कोटा दक्षिण के भाजपा विधायक ओम बिरला जो खुद इससे पहले वकीलों के आन्दोलन हडताल में साथ थे उन्होंने भी अपना रुख बदलते हुए वकीलों को हडताल नहीं करने की सलाह दी लेकिन मुख्यमंत्री की स्वीक्रत मांगो की क्रियान्विति अगर सभी प्रयासों के बाद भी नहीं हो पा रही हे तो वकील क्या करें इसका सुझाव भी उन्होंने नहीं दिया । पूर्व केन्द्रीय मंत्री भुवनेश चतुर्वेदी ने तो कोंग्रेस की सरकार में वकीलों की सारी समस्याओं का समाधान भाजपा विधायक ओम बिरला में खोजा हे भुवनेश चतुर्वेदी ने अपने उद्बोधन में करीब एक दर्जन बार ओम बिरला का नाम लेकर वकीलों की समस्यों के समाधान ओम जी करवायेगे कहा हे , अब आप भी देखिये के वकील जिस समस्या जिस हडताल के दोर से गुजर रहे हें सरकार बातचीत नहीं करना चाहती जो मांगे स्वीक्रत हो गयी हें उनको भी सरकार ने अब तक क्रियान्वित नहीं किया हे उस मामले में इस मोके पर सभी प्रतिनिधियों और निर्वाचित वकीलों ने अपना पडला झाड लिया हे ।
अभिभाषक परिषद के लियें इस माहोल में मांगों के बारे में कोई हल निकला हो या ना हो लेकिन भाजपा विधायक ओम जी बिरला ने परिसर हित में महत्वपूर्ण घोषणाएं की हे । ओम जी बिरला के विधायक कोष से कोटा न्यायालय परिसर में एक लाइब्रेरी बनाई गयी हे टीन शेड लगाये गये हें लेकिन अभी जो समस्याएं हें उनके निराकरण के लियें भी ओम जी बिरला ने महिला अभिभाषक कक्ष की व्यवस्था सुधार के लियें दो लाख रूपये और टीन शेड के लियें दो लाख रूपये की घोषणा की हे जबकि अभिभाषक परिषद का सभाकक्ष पूर्ण रूप से वातानुकूलित करने की भी घोषणा की गयी हे ओम जी बिरला ने सभी वकीलों के लियें गर्मी से पूर्व टीन शेड के नीचे खुद अपने स्तर पर जनसहयोग से पंखे भी लगवाने का वायदा किया हे । अपने ज़ोरदार लच्छेदार उद्बोधन में ओम बिरला ने वकीलों को मोह लिया हे और न्यायालय परिसर को मल्टीस्टोरी सुख सुविधायुक्त बनाने के लियें विधि मंत्री और कोटा के विधायक शांति धारीवाल से मांग की हे उन्होंने वकीलों को उनकी गरिमा और पक्षकारों के प्रति उनके कर्तव्यों को भी याद दिलाया हे । नई कार्य कारिणी में अध्यक्ष राजेश शर्मा और महासचिव नरेश शर्मा ने आज से कार्यभार सम्भाल लिया हे , आज के कार्यक्रम में उप महापोर राकेश सोरल ने भी अदालत परिसर को साफ़ सुथरा रखने में मदद का आश्वासन दिया हे देखते हें के अब इस वर्स २०११ अभिभाषक परिषद का क्या भविष्य रहता हे लेकिन स्वीक्रत मांगे जिनमें राजस्व मंडल की डबल बेंच ,उपभोक्ता की राज्य सर्किट बेंच और वकीलों को कोलोनी देने के मामल में आगे क्या होता हे यह तो वक्त ही बताएगा फिलहाल तो नये लोग हडताल खत्म करने के लियें सम्मानजनक हल खोजने के लियें कुलबुला रहे हें । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...