आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 दिसंबर 2010

अंकल जजों को हटाने का राजस्थान में संकल्प

सुप्रीम कोर्ट के जज काटजू ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के अंकल जजों को हटाने के मामले में अप्रत्यक्ष टिप्पणी की हे और इस टिप्पणी से प्रभावित हो कर कल राजस्थान बार कोंसिल ने जोधपुर में आयोजित प्रस्ताव में राजस्थान से अंकल जजों को यानी वकीलों के रिश्तेदारों के ट्रांसफर का प्रस्ताव तय्यार कर सुप्रीम कोर्ट में भेजा हे बात सही हे के अंकल जज या वकीलों के रिश्तेदार होने के कारण मामले तो प्रभावित होते ही हे और में खुद भी वकील होने के नाते जानता हूँ के यहाँ गंदगी खूब फेलती हे रेतें तय होती हे बोलियाँ लगती हे किस बेंच में कोन अंकल का भतीजा वकील पेश होता हे और उसे केसे क्या रिलीफ मिल जाता हे यह सब रिकोर्ड पर हे और राजस्थान में कई जजों के रिश्तेदार वकालत कर रहे हें इसी कारण राजस्थान के वकीलों ने यह प्रस्ताव पारित किया हे ।
एक अन्य प्रस्ताव में राजस्थान बार कोंसिल ने वकीलों के लियें अधिनियम २०१० की क्रियान्विति के विरोध में २० तारीख को राजस्थान भर में हड़ताल करने का निर्णय किया हे बैठक में गंगानगर के चोधरी साहब को बार कोंसिल का अध्यक्ष चुना गया साथ ही एडीजे की भर्ती वकील कोटे से शीघ्र ही भरने का प्रस्ताव रखा गया । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...