आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 नवंबर 2010

माँ ने डाटा तो फिर कभी लेट नहीं हुए

दोस्तों कहावत हे के मां के पेरों के नीचे जन्नत होती हे और उसकी डांट की मिठास व्यक्ति को समाज में महान बना देती हे कल दो माताओं का यह जलवा देश के बड़े मंचों पर देखने को मिला पहली मां नितीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के मां थीं जिन से आशीर्वाद लेकर उन्होंने फिर से बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली धन्य हें ऐसे बेटे जो इस मुकाम पर भी मां को आदरणीय मां कर सार्वजनिक उदाहरण पेश करते हें वरना आज तो बस लोग जन्नत मां के पैर के नीचे नहीं पत्नी के पैर के नीचे मानने लगे हें और मां को तिरस्क्रत कर छोड़ देते हें ।
मां के सम्मान का एक दुसरा अनूठा उदाहरण राजस्थान में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश ऐ के मिश्रा के शपथ ग्रहण समारोह में देखने को मिला जहां राजस्थान की हाईकोर्ट के इस शीर्ष जज के शपथ ग्रहण समारोह में खद मां ने अपने बेटे के अनुभव उपस्थित लोगों के साथ बांटे जस्टिस ऐ के मिश्रा की मां ने कहा के मेरा यह बेटा स्कुल देर से जाता था तो डांट खाता था लेकिन एक बार डांट खाने के बाद कभी स्कुल में देरी नहींकी और फिर इस सपूत ने पहले मध्यप्रदेश में वकालत की फिर वहां वकीलों की नेतागिरी करने के बाद जनाब मिश्रा साहब देश की शीर्ष वकीलों की संस्था बार कोंसिल ऑफ़ इंडिया के चेयरमेन बने और अब राजस्थान हाईकोर्ट के शीर्ष जज के पद से इन्हें नवाज़ा गया हे लेकिन इसमें उनकी काबलियत के साथ साथ उनकी माँ की डांट का प्यार और मां के आशीर्वाद का प्रताप शामिल हे काश सभी की माएं ऐसी हो और उनके पुत्र नितीश कुमार और ऐ के मिश्रा की तरह हों। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...