आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2010

यह राष्ट्रभक्ति की केसी परिभाषा हे

दोस्तों मेरे इस देश में
एक सन्गठन ऐसा हे
जो सो कोल्ड
यानि खुद की निगाह में
राष्ट्र भक्त सन्गठन हे
बाक़ी दुसरे सभी लोग
उसकी निगाह में
गद्दार हें
लेकिन दोस्तों
आप जानते हें
जो मिलावट करते हें
जो देश में दंगा करते हें
जो गाँधी की हत्या करते हें
जो मुनाफाखोरी करते हें
जो सरकारी दफ्तरों में हराम खोरी करते हें
जो मुफ्त का चंदा लेकर
बिना कुछ कम करे जनता के चंदे से मजे करते हें
जो लोग इस देश के कानून अदालत के फेसले संविधान को
नहीं मानने की बात करते हें
जो लोग इस देश की आन बान शान
तिरंगे का रंग बदलने की बात करते हें
जो लोग राष्ट्रिय गान को कम दुसरे गान को
सम्मान देते हें
जो लोग कम तोलते हें
जो लोग अतिक्रमण करते हें
जो लोग न्युसेंसं करते हें
जो लोग कानून तोड़ कर हिंसा भड़काते हें
जो लोग देश में आतंकवादी गतिविधियों में
रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद नही चिल्लाते हें
जो लोग हवाला करते हें
जो लोग जनता से चंदा करके
जनता को चंदे का हिसाब नहीं देते
क्या ऐसे लोग राष्ट्र भक्त हो सकते हें
अगर नहीं तो फिर
राष्ट्र भक्त सन्गठन ऐसे लोगों का खुल कर
विरोध क्यूँ नहीं करता
और अगर राष्ट्र भक्त ऐसे होते हें
ऐसे लोग खुद को राष्ट्रभक्त कहते हें
तो मुझे गर्व हे के में राष्ट्रभक्त नहीं हूँ
में तो बस एक आम हिदुस्तानी हूँ
जिसके जुगाड़ जिसकी निगरानी के कारण
ऐसे कथित राष्ट्रभक्तों से
मेरा देश टूटने लुटने से बचा हुआ हे
बोलो आप क्या कहते हो ।
अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

2 टिप्‍पणियां:

  1. तो मुझे गर्व हे के में राष्ट्रभक्त नहीं हूँ
    में तो बस एक आम हिदुस्तानी हूँ........

    और क्या कहे ...
    _____________________
    फिर से हरियाली की ओर........support Nuclear Power

    जवाब देंहटाएं
  2. अख्तर भाई! हर कोई अपनी पहचान खोज रहा है इस दुनिया में.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...