आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अक्तूबर 2010

भीड़ तन्त्र से लोकतंत्र को बचा लो यारों

देश में
लोकतंत्र के नाम पर
लगातार
हो रहे
भीड़ तन्त्र के कब्जे से
मेरे इस देश को
छुड़ा दो यारों ,
या तो देश को साक्षर करो
देश को
स्वावलम्बी करो
नहीं तो फिर
देश के निरक्षर लोगों को
वोट डालने का अधिकार
लोक तन्त्र बचाने के लियें
छीन लो यारों
मतदाता अग्रत
शिक्षित समझदार हुआ
तो बस
फिर वोह
सुयोग्य
जन प्रतिनिधि चुनेगा
और इसी से
देश का उद्धार होगा
जेसे बच्चों की संख्या का कानून बना हे
वेसे अगर
मिडिल तक पढाई का
कानून बने
तो देश सुधर जाएगा
केसा लगा दोस्तों मेरा यह मजाक
क्योंकि पढ़े लिखे लोग
संसद और विधानसभा में
केसे जूतम पैजार करते हें
इन सब नज़रों को देख कर
हम और आप खुद को
बेज़ार करते हें
पढ़े लिखे लोगों की जमात के चुनाव
जेसे पत्रकार सन्गठन और वकीलों का संगठन
इन के चुनाव भी हम देखते हें
और केसे गधों को यह चुनते हें
जब यह सामने आता हे
तो फिर हम यही कहते हें
के पढ़े लिखों का चुनाव यह हे
तो बस फिर तो निरक्षरता ही अच्छी हे
क्योंकि निरक्षरों को वोट का धिकार नहीं दिया
तो बस उनकी फिर कोन सुनेगा
इसलियें दोस्तों
मेरा देश भवन भरोसे चल रहा हे
बस इसे यूँ ही चलने दो
अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...