आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 सितंबर 2010

इजीनियर दिवस पर बेरोजगार इंजीनियर क्या करें

दोस्तों कहने को इंजीनियर दिवस हे लेकिन गिनती के इंजीनियरों को छोड़ कर सभी इंजीनियर आम नाम की लुट हे लुट सके तो लुट के फार्मूले के तहत खुद को मजबूत बनाने की इंजीनियरिंग में जुटे हें हमारे कोटा शहर में इंजीनियर और डॉक्टरों की खेती होती हे यहाँ बढ़े से बढ़ा और छोटे से छोटा डोक्टर इंजीनियर बनकर निकलता हे , यहाँ हजारों इंजीनियर हर साल निकलते हें अधिकतम विदेश इ जाकर अपना जॉब धुन्ध्ते हें तो कई लाखों करोड़ों के पैकेज की भूल भुलय्या में निजी कम्पनियों में गुलामी करते हें इंजीनियर दिवस के लियें कोई कुछ नहीं करना चाहता कोई आविष्कार कोई देश के इंजीनियरिंग मेनेजमेंट को सुधरने की कार्यवाही नहीं करता हालात यह होते हें के देश एन इंजीनियर हें इंजीनियरिंग का दिमाग हे लेकिन राष्ट्रीयता की भावना खत्म होने की वजह से यह दिमाग जिसे हमारे देश की खाद मिटटी ने सींचा हे वोह आज थोड़े से मूल्य के बदले विदेशों में गिरवी हें सरकार से जुए इंजीनियर जो हें उन के बारे में तो आप जानते ही हें , सडकें बनाते हें दो दिन बाद तू जाती हें पुल बनाते हें एक महीने बाद टूट जाता हे पानी रोकने के लियें बांध बनाते हें एक साल में टूट जाता हे यानी इस सिस्टम में इंजीनियर और ठेकेदारों मंत्रियों के घर भरे हें बस फिर बताओ इंजीनियर दिवस पर क्या करें भाई .........? अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. jahan kheti ho rahi hai vahan berojgaar engineer hi paida honge yadi rojgaar paa bhi liya to usakaa our desh kaa koi bhalaai nahi hone jaa rahaa hai....badhiya post.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...