आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 सितंबर 2010

वकीलों की ऐ डी जे परीक्षा रद्द

हाल ही में राजस्थान हाईकोर्ट ने वकीलों की ऐ डी जे परीक्षा जो ली थी उसमे भ्रस्टाचार के आरोपों के बाद वकीलों की लम्बी हड़ताल और संघर्ष के चलते कल राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश की अध्यक्षता में आयोजित फुल कोर्ट की मीटिंग में सर्वसम्मती से ऐ डी जे परीक्षा रद्द कर डी गयी हे इसी के साथ ही वकीलों ने भी उनकी हड़ताल खत्म कर काम पर वापस लोटने की घोषणा कर दी हे ।
विदित रहे की वकीलों के कोटे से ऐ डी जे पद पर नियुक्ति के मामले में पिछले दिनों राजस्थान हाईकोर्ट ने परीक्षा ली थी लेकिन उसके परिणाम के बाद जब ३६ पोस्टों के बदले केवल ३७ लोगों को साक्षात्कार के लियें बुलाया तो वकीलों ने इस मामले में खुल कर भ्रटाचार के आरोप लगाये और इसमें हाईकोर्ट की भर्ती प्रक्रिया की काफी फजीहत हुई इस मामले में वकीलों ने राजथान बंद भी किया था , ऐ डी जे भर्ती परीक्षा निरस्त होने के बाद अब पिछले काफी दिनों से चल रहा गतिरोध खत्म हो गया हे और वकील जित का जश्न बना रहे हें लेकिन इस मामले में न्यायिक अधिकारियों की पदोन्नति परीक्षा मामले में अभी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका हे इसलियें अभी असमंजस बना हुआ हे। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...