आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 अगस्त 2010

झालावाड थर्मल में तीन श्रमिकों की म़ोत

झालावाड जिले के निर्माणाधीन थर्मल परिसर में बायलर निर्माण करते समय तीन श्रमिक असुरक्षा के चलते नीचे गिर गये जिससे तीनों श्रमिकों की मोके पर ही म़ोत हो गयी, झालावाड के थर्मल निर्माण में लगे श्रमिकों ने इस मामले में शवों को रख कर प्रदर्शन भी किया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।
श्रम कानून के चलते कलेक्टर किसी भी निर्माण मामले में ज़िम्मेदार होता हे और इसीलियें कलेक्टर के नियन्त्रण में श्रम विभाग के अधिकारी सुरक्षा की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हें लेकिन सुरक्षा की ज़िम्मेदारी में चुक होने और ठेकेदार से सांठ गाँठ हो जाने के कारण अधीनस्थ श्रमिक विभाग के निरीक्षक सुरक्षा की अव्यवस्थाओं से अपनी आँखें मूंद लेते हें और फिर नतीजा गम्भीर दुर्घटना होता हे झ्लावाद में इस तरह के हादसे आम हो गये हें वहां इस मामले में श्रमिक अधिकारियों,ठेकेदार और थर्मल प्रबंधकों के खिलाफ आज तक कोई मुकदमा दर्ज भी नहीं किया गया हे जो श्रमिक नियमों और दुर्घटना मामलों की जांच का भी उलन्न्घन हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...