आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अगस्त 2010

भ्रस्टाचार की सुचना देने वालों के लियें सुरक्षा कानून

देश में हल्का फुल्का जनता को धोखा देने और भ्रष्टाचार से निपटने की रस्म निभाने के लियें विश्व का सबसे कमज़ोर कानून भ्रष्टाचार निरोधित अधिनियम हमारे देश में हे यहा इस कानून में आम आदमी को रिपोर्ट लिखाने का अधिकार नही हे दुसरे रंगे हाथों पकडवाने के मामले में कठिन जटिलताएं हे इस पर भी अगर पकड़ा जाये तो मामले की सुनवाई तो सेशन जज स्तर का आधिकारी करेगा लेकिन जमानत थाने से ही तुरंत हो जायेगी तो भ्रष्टाचार रोकने के लियें देश का यह कानून भ्रष्ट अधिकारीयों और नेताओं ने खुद में फंसने की सम्भावनाएं देख कर बनाया हे और आज देश भ्रष्टों की विश्व स्तर की सूचि में प्रमुख देशों में शामिल हे , खेर सरकार ने इस कानून की जटिलताये समाप्त कर दोषी लोगों की सजा बढ़वाने और आम जनता तक इस कानून को पहुँचाने की दिशा में तो कोई काम नहीं किया केवल भ्रष्टाचार की सुचना देने वाले गवाह को सुरक्षा प्रदान करने और उसकी पहचान उजागर नहीं करने के मामले में कानून बनाया हे भाई आपको में बता दूँ यह तो हर राज्य के पुलिस कानून में हें के मुखबीर यानी सुचना दाता कोन हे उसका हुलिया किया हे कोई किसी को नहीं बताएगा फिर भी बेकार की मशक्कत संसद के साथ हंसी मजाक हे गवाह की सुरक्षा का जहां तक प्रश्न हे वोह तो प्रत्येक मामलों में गवाह की सुरक्षा सरकारों का प्राथमिक कर्तव्य हे , तो दोस्तों मेरी प्रार्थना हे के आप सब कोशिश करें के देश में भ्रस्टाचार निरोधक कानून पूरा बदला आये इसमें म्रत्यु दंड तक का प्रावधान हो और स्वीक्रति की बंदिशें समाप्त हों कानून आप आदमी तक पहुंचे किसी भी आदमी को इस मामले में मुक़दमा दर्ज कराने का अधिकार हो और जो किसी पूर्व में बने कानून को तोड़ कर उसके विपरीत कोई काम करे तो वोह व्यक्ति भी भ्रस्ताचार की परिभाषा में गिना जाकर दंडित किया जाये ,मुक़दमों की सुनवाई की समय सीमा तय हो, अपराध अजमानतीय बने और इस कानून के तहत बिना भेदभाव के फोर्थ क्लास से लेकर कलेक्टर तक और पंच सरपंच पार्षद से लेकर मंत्री प्रधानमन्त्री संसद विधायक भी इस कानून के दायरे में बिना पक्षपात के आये , तो दोस्तों ऐसा कानून बनाने के लियें जाग्रति अभियान चलायें और बार बार लिखते रहें शायद नकटी सरकार देश पर भ्रष्टाचार पर अंकुश के बारे में हमारे आपके दबाव में आकर सोचे दोस्तों यह मत सोचना के चोर चोर मोसेरे भाई होते हें इसलियें कुछ नहीं होगा , अपनी महनत और लगन इंशा अल्लाह एक दिन काम जरुर जरुर आएगी लगे रहो मुन्ना भाई एक दिन पप्पू पास जरुर होगा । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

2 टिप्‍पणियां:

  1. akhtarji kuchh ashuddhi hai use dur karen...bahut acchhi post.

    जवाब देंहटाएं
  2. अख्तर भाई आपने इतनी तारीफ़ कर दी की मैं एकदम से फूलकर गेंद की मानिंद हो गया और लुडकता हुआ सीधा यहाँ तक आ पंहुचा. एक अच्छे भले इंसान को इंसान से गेंद बना कर जो ज़ुल्म आपने मुझ पर ढाया है उसका गम आपके ब्लॉग में आकर दूर होगया. कुछ बहुत अच्छे पोस्ट पढ़ सका. शुक्रिया.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...