आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 अगस्त 2010

गरीबी में देश फिर आगे

विश्व स्तर पर गरीबी के आंकड़ों में हमारा देश का जो नम्बर आया हे उससे हमारे नेताओं को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए , देश में मध्यप्रदेश गरीबी कुपोषण में नम्बर वन हे और गरीबी की सूची में मेरा राजस्थान भी प्रमुख हे यह मेरा देश हे जहां हमारे पास कपड़े हे लेकिन गरीबो को देने के लियें नहीं हमारे पास अनाज हे लेकिन गोदामों में सड़ाने के लियें हे गरीबों को देने के लियें नहीं हमारे पास शिक्षा गारंटी कानून हे लेकिन गरीबों को पढाने के लियें नहीं हमारे पास गरीब उन्मूलन योजनायें हें लेकिन गरीबों पर खर्च करने के लएँ नहीं आज जब विश्व स्तर की यह रिपोर्ट प्रकाशित हो रही थी तो मेरा सर शर्म से नीचा झुका जा रहा था , मेरे देश में गरीबी उन्मूलन के लियें करोड़ों नेता अरबों बार भाषण देते हें और खरबों रूपये इस योजना को क्रियान्वित करने पर खर्च करते हें विदेशों में सोना गिरवी रख कर ऋण लेते हें फिर भी दोस्तों मेरे गांधी नेहरु के इस देश में गरीबी का यही आलम हे क्यूंकि मेरा देश आज भी महान हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. लेख मे कई त्रुटिया हॆ सूचि-सूची,सदाने-सडा़ने..ऎसे ही कई जगहो पर..
    पर आपके भावो को मॆने समझा..आपने कहा "जहां हमारे पास कपड़े हे लेकिन गरीबो को देने के लियें नहीं" तो मे आप से पूछता हू कि आप अपने पुराने कपडे नये की बात छोडिये...किसे देते हॆ...जब तक हम स्वयं जागरूक नही होगे कुछ नही हो सकता हे...

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...