आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 अगस्त 2010

कोटा में ग्यारह क्विंटल नकली मावा पकड़ा

कोटा में लगातार मावे की मिलावट की शिकायतें आम हें गत वर्ष कोटा में एक गोदाम से करोड़ों का मिलावटी जनता के स्वास्थ्य के लियें हानिकारक मावा पकड़ा गया था लेकिन सरकार और कोटा जिला प्रशासन इस मामले में किसी भी व्यापारी का कुच्छ बिगाड़ नहीं सकी हे हद तो यह हे के सरकार आज तक यह पता नहीं लगा पायी हे के यह मावा किस व्यापारी ने गोअं कोल्ड स्टोरेज में रखवाया था , सरकार की इसी कार्यवाही के चलते मावा व्यापारियों के होसले बुलंद हो गये हें और हालात यह हे के क्विंटल से नकली इलाव्त युक्त ज़हरीला मावा खुलेआम बहा जा रहा हे कोटा में कल फिर रसद विभाग ने ग्यारह क्विंटल मावा जब्त किया हे लेकिन उसमें जान बुझ कर खाद्य अपमिश्रण कानून के नियमों की पालना नहीं की गयी हे शायद इस नकली मावे मामले में भी सकार कानूनी कमी छोड़ कर व्यापारियों को मदद पहुंचाना चाहती हो लेकिन यह सच हे के कोटा में लाखों लोग इस मिलावट युक्त खान पान के सामानों से बीमार पढ़े हुए हें। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. अख्तर भाई दो बरस से मावे की मिठाई और बाजार से लाया गया मावा इसी लिए बंद है। आधे लोग भी यह कसम खा लें तो मावा भी शुद्ध मिलने लगेगा।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...