आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अगस्त 2010

हेप्पी बर्थ डे टी रवि कान्त कोटा कलेक्टर जी

कोटा कलेक्टर टी रविकांत जी ३ अगस्त को आपका जन्म दिन हे बहुत बहुत मुबारक हो कोटा कलेक्टर टी रविकांत ने कोटा में कार्यभार ग्रहण के बाद जनहित में काफी कुछ काम किये हें एक कोटा कलेक्ट्रेट को आम आदमी की पहुंच से दूर करने का निर्णय अगर भूल जाएँ तो बाक़ी मामलों में कोटा कलेक्टर जनहित के कामों में अव्वल हे । सभी दफ्तरों में कर्मचारी उपस्थित रहें सजग सतर्क रहें सरकारी काम काज पर ध्यान दें इसी उद्देश्य से प्रति दिन कहीं ना कहीं किसी ना किसी विभाग में अचानक कर्मचारियों की उपस्थिति के निरिक्षण से निकम्मे और लेट लतीफ कर्मचारियों में हडकम्प मचा हे , कलेक्ट्रेट में धुम्रपान फेला कर गंदगी फेलाने वालों को रोकने के लियें कोटा कलेक्टर नें गांधीगिरी के माध्यम से पान जर्दा गुटका चबाने वालों को समझायश कर पीक दान में थूकने के लियें तय्यार किया कलेक्ट्रेट के कमरों में परिसर में घुसते ही आम दरवाज़े पर किस कमरे में कोनसा दफ्तर हे और कमरा नम्बर क्या हे उसका मानचित्र लगवाया हे ताकि लोगों को उससे मदद मिल सके , कोटा कलेक्टर ने अभियान चला कर अस्पताल,सार्वजनिक स्थान,स्कुल,कोलेज,अदालत,कलेक्ट्री इलाके में जर्दा पान गुटके की बिक्री पर पाबंदी लगवा दी और इसका सख्ती से पालन हो रहा हे , कोटा के समाचा पत्र निम् विरुद्ध सेक्सी दवाओं के विज्ञापन प्रकाशित करते रहे हें जिसका कानूनी अध्ययन कर कोटा कलेक्टर ने सख्ती से ऐसे विज्ञापन रोकने के लियें कोटा पुलिस अधीक्षक को निर्देश दियें इतना ही नहीं आर्म्स एक्ट के सम्बंद्ध में पुलिस की फर्जकारी रोकने के लियें भी कोटा कलेक्टर सख्त रहे, कोटा में शिक्ष्ण संस्थाओं पर इनका शिकंजा रहा जबकि पटवारियों और सम्बंधित रेवेन्यु अधिकारीयों ने जब प्रोपर्टी डीलरों से मिलकर उलटा सुलटा रेवेन्यु रिकोर्ड तय्यार किया तो इस पर कलेक्टर सख्त हो गये और उन्होंने जांच करवा कर पटवारियों और सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही कर इस बन्दरबांट को रुकवाने की फल की , उन्होंने कब्र्स्तानों और श्मशानों की समस्याए दूर करने की योजना भी तय्यार कर यु आई टी के माध्यम से बजट पारित करवाया हे जबकि जिन बस्तियों में जो लोग वषों से बसे थे और उन्हें उन बस्तियों जेसे द्वारका बस्ती , नेहरूनगर स्टेशन से बिना खूनखराबे के किसी भी सुरत में हटा पाना सम्भव नहीं था कोटा कलेक्टर ने उन लोगों को समझायश कर बिना लाठी बिना गोली और बिना तोड़फोड़ के उन्हें उनकी इच्छा से हटने के लियें तय्यार कर पुनर्वासित क्या इतना ही नहीं निराशा की जिंदगी जी रहे कोटा के लोग जब आत्महत्या के नतीजे तक पहुंच जाते हें और अधिकतम लोग आत्महत्या कर लेते हें उस पीड़ा का कोटा कलेक्टर ने अध्ययन किया और आज देखो कोटा में ऐसे पीड़ित लोगो के लियें मदद केंद्र स्थापित किया गया हे जहां लोगों को रोज़ फायदा मिल रहा हे तो जनाब यह तो कुछ भी नहीं मामूली सी बानगी हे कोटा कलेक्टर के जनहित के कारनामों की और बस उनकी इसी अदाकारी के चलते जीवन में पहली बार मेने जो हमेशा अधिकारीयों और नेताओं के खिलाफ कलम चलाने के लियें बदनाम रहा हूँ आज कोटा कलेक्टर टी रविकांत को उनके जन्म दिन पर नमन करता हूँ और कामना करता हूँ की इश्वर उनसे कोटा में आम जनहित के और ऐसे कई कार्य करवाए जिससे कोटा स्वर्ग सा लगने लगे इसके साथ ही मेरी यह भी दुआ हे के कोटा कलेक्टर टी रविकांत जिए हजारों साल और जहां जाए तरक्की करें इनका प्रताप हमेशां बना रहे बस एक बार फिर हेप्पी बर्थ डे टी रविकांत जी जन्म दिन मुबारक हो टी रविकांत जी । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

2 टिप्‍पणियां:

  1. जनाब अससलामु अलैकुम । आपका आना और हौसला बढ़ाना अच्छा लगता है। आप कमेंट हिंदी में लिखा करें। इसके लिये आप वेद कुरआन ब्लाग पर लगे हुए टूल को इस्तेमाल कीजिये। दाहिनी जानिब लिखा हुआ मिलेगा , गूगल टाइपिंग। उस पर क्लिक कीजिये और बॉक्स में रोमन में टाइप करें वह रोमन को हिंदी में सरलता से बदल देगा। जब आप शुक्रिया कहें तो उमर साहब और शाहनवाज़ भाई का नाम भी लें यह तोहफ़ा हमें उनकी जानिब से ही मिला है।
    wassalam

    जवाब देंहटाएं
  2. श्री टी. रविकांत एक सहृदय और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी हैं। वे जो कर रहे हैं वह बहुत कम अधिकारी कर पाते हैं। ऐसे अधिकारी को जन्मदिवस पर बहुत बहुत शुभकामनाएँ और बधाई!

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...