आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जून 2010

स्टेंड पार्किंग के नाम पर वसूली

देश में खासकरबढ़े शहरों में इन दिनों स्टैंड पार्किन के नाम पर लुट मची हे। किसी भी सरकारी गेर सरकारी संस्थान को किसी भी व्यवसाय को शुरू करने के पहले आसपास ग्राहकों की सुविधा के लियें कार,मोटरसाइकल स्टेंड बनाना अनिवार्य हे लेकिन केंद और राज्यसरकारों ने इसके लियें अभी तक कोई प्रथक से कानून बनाकर नियम या निति नहीं बनाई हे इसी कारण अब स्टेंड पार्किंग के नाम पर देश में लुट खसोट आम बात हो गयी हे सरकार द्वारा निति इयम नहीं बनाने से हर सरकारी गेर सरकारी संस्थान अपने व्यवसाय को संचालन के लियें मनचाही पार्किंग व्यवस्था रखता हे जिसमें कुछ आसामाजिक तत्वों को स्टेंड का ठेका दिया जाता हे जो नियमों के विपरीत आने जाने वालों से मनचाही चोथ वसूली करते हें अनेकों बार उनकी अभदर्ता से लोग दुखी हें अनेकों बार महिलाओं को इसका शिकार होना पढ़ता हे कई बार तो आपसी सर फुटव्वल के बाद स्थिति हत्या और खूनखराबे तक की आ गयी हे दोस्तों यह हालात मेरे शेहर की ही नही मेरे राजस्थान की नहीं बलके मेरे पुरे हिंदुस्तान की हे इसके लियें देश में केंद्र और राज्य सरकारों को जल्द ही कानून बनाकर इसकी क्रियान्विति की जरूरत हे वरना स्टेंड के नाम पर अश्लीलता अभद्रता सर फुटव्वल इस देश की शान्ति को भंग कर देगी। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...