आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जून 2010

रियायती दर पर भूखंड लेने वालों को सरकार की चेतावनी

राजस्थान सरकार ने जिन लोगों को रियायती दर पर सशर्त भूखंड दिए हें उन्हें यूज़ लेनद चेंज करने और शर्तों का उल्न्न्घन मामले में देख लेने की चेतावनी दी हे इसके लियें सरकार ने राजस्थान के सभी निकायों से ऐसे रियायती दर पर दिए गये भूखंडों की सूचि मांगी हे दोस्तों मेने यह खबर जब पढ़ी तो मुझे पही बार गा की सरकार जनता के साथ केसा केसा मजाक करती हे सरकार की यह घोषणा पहली बार नहीं हुई हे हर साल सरकार की यह घोषणा होती हे राजनितिक फीलगुड एडजस्ट मेंट होता हे और संस्थाएं वापस से छुट जाती हे तो दोस्तों हमारे राजस्थान में बढ़ी बढ़ी संस्थाए, स्कुल ,कोलेज,अस्पताल ऐसे हें जिन्होंने प्रतीकात्मक दर पर ग़रीबों की सेवा के लियें भूखंडउपलब्द्धकरवाए हें और उन भूखंडों पर बनी आलिशान इमारतें पूंजीपतियों को भी मात दे रही हें अस्पतालों में गरीबों की पूंछ नहीं हे स्कूलों में ग़रीबों को प्रवेश नहीं हें जबकि हजारों हजार समाज सेवी संस्थाएं अपने अपने भूखंडों को शादी विवाह के लियें ठेकेदारों को लीज़ पर दे चुके हें कोटा सहित राजस्थान में आज भी कई हजार ऐसे रियायती दर पर आवंटित भूखंड हें जो समाज या समाजसेवा के नाम पर न्यूनतम दर पर लिए गये हे लेकिन वहां मेरिज होल चल रहे हे यह सब जिलों के कलेक्टर,मंत्री विधायक स्थानीय निकाय जानत हें लेकिन उनके आवंटन आज तक निरस्त नहीं किये गये हें बस गीदड़ भभकी दिखा कर नेता कमाई में से अपना हिस्सा लेते हें और फ़ाइल फिर से बंद कर दी जाती हे यानी रियायती दर पर भूखंड लेने वालों का शर्तों का उल्न्न्घन और भूखंडों पर शादी ब्याह के कार्यक्रम यथावत जारी हें। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. आवासीय कालोनी में एक रुपए में बेचे गए भूखंड पर बिना अनुमति चार मंजिला विशाल भारत विकास परिषद अस्पताल निर्मित हो चुका है और पूरी तरह व्यवसायिक है। इस ने कालोनी के आवासीय वातावरण को पूरी तरह नष्ट कर दिया है। आज तक प्रशासन ने इस के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...