आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 मार्च 2023

जन समस्याओं को लेकर कांग्रेस नेता भरत शर्मा ने जिला कलेक्टर को दिया ज्ञापन

 

जन समस्याओं को लेकर कांग्रेस नेता भरत शर्मा ने जिला कलेक्टर को दिया ज्ञापन
बजट चौपाल के माध्यम से बूंदी विधानसभा क्षेत्र में जनता जनार्दन से मुलाकात
बूंदी 17 मार्च। ग्राम खटकड़, कालपुरिया, धनेश्वर में बजट चौपाल कार्यक्रम के दौरान आई जनसमस्याओं के निराकरण को लेकर राज्य मेला प्राधिकरण के सदस्य भरत शर्मा जिला कलेक्टर से मिले।
भरत शर्मा ने जिला कलेक्टर से कहा कि जब वह बजट में की गई घोषणाओं व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से ग्राम पंचायत खटकड़ में बजट चौपाल कार्यक्रम किया, तो चौपाल में आए ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि खटकड़ में पेयजल समस्या है, जनता जल योजना के अंतर्गत पानी की टंकी बनी हुई है, गांव में घरों तक पाइपलाइन डल चुकी है और ग्रामीणों ने करीब 800 कनेक्शन ले लिए हैं, ग्राम पंचायत ने ग्रामीणों से 1300 रू. प्रति कनेक्शन के हिसाब से राशि ले ली है और ₹100 प्रतिमाह पानी का बिल भी ग्राम पंचायत लोगों से ले रही है, फिर भी ग्रामीणों को समय पर पानी नहीं मिल रहा है, कभी 3 दिन में कभी 4 दिन में पानी आता है, वह भी थोड़ी देर ही आता है, जिससे खटकड़ में पेयजल की किल्लत बनी हुई है,
इसी प्रकार जब हमने ग्राम पंचायत कालपुरिया में बजट चौपाल लगाई तो वहां भी ग्रामीणों ने बताया कि कालपुरिया में जनता जल योजना में पानी की टंकी बन गई, पाइप लाइन डालकर ग्रामीणों से 1500 रुपए प्रति कनेक्शन ठेकेदार ने ले लिए और करीब चार-पांच माह पूर्व एक दिन पानी देकर वापस जल सप्लाई बंद कर दी, उसके बाद आज तक पानी नहीं दिया जा रहा है, लोग पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं, कालपुरिया में लोगों के जॉबकार्ड भी बने हुए हैं, उन्हें रोजगार नहीं मिल रहा, गांव में लोग बेरोजगार हैं, नरेगा मिस्ट्रोल शुरू करवाकर रोजगार दिलाने की मांग की।
इसी प्रकार ग्राम धनेश्वर मे टॉकीज मोहल्ले में पेयजल समस्या है और यहां आबादी करीब 30-40 वर्ष पुरानी है, जिसे अब तक राजस्व रिकॉर्ड में आबादी क्षेत्र में दर्ज नहीं किया गया है, भरत शर्मा ने जिला कलेक्टर से बजट चौपाल कार्यक्रम के दौरान आई जनसमस्याओं के अविलंब निस्तारण की मांग की,
इस पर जिला कलेक्टर ने भरत शर्मा द्वारा बताई गई जन समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। इस दौरान जिला दूरसंचार सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य एवं कांग्रेस नेता पंकज रॉयल, सेवादल के पूर्व जिला संगठक सत्यनारायण सैनी भी साथ रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...