हमें चाहने वाले मित्र

15 अप्रैल 2021

तेज़ धूप में एक घंटे में शहर की दो पुण्यात्माओं के नैत्रदान सम्पन्न

 

तेज़ धूप में एक घंटे में शहर की दो पुण्यात्माओं के नैत्रदान सम्पन्न 
तेज़ धूप में,शहर के दो क्षेत्रों में,दो नैत्रदान सम्पन्न 


भले ही देश भर में कोरोना विकराल रूप लेते जा रहा है,पर इस दौर में भी शोकाकुल परिवार अपने मृत परिजनों की नैत्रदान की इच्छा शाइन इंडिया फाउंडेशन के माध्यम से पूरी कर रहे है ।

शाइन इंडिया के नैत्रदान जागरूकता अभियान व समाचार पत्रों के सहयोग के कारण आज संभाग भर में नैत्रदान के प्रति-जागरूकता घर घर में पहुँची है । 

मंगलवार को दोपहर की तेज धूप में ,शहर के दो दूर दराज़ के क्षेत्रों में एक ही समय में दो परिवारों के नैत्रदान संपन्न हुए। शोकाकुल परिवार के सदस्यों से शाइन इंडिया के डॉ कुलवंत गौड़ ने समझाइश की,जिसके उपरांत सुभाष नगर,अनंतपुरा क्षेत्र से अनिल कुमार निझावन (58 वर्ष) व सोगरिया,स्टेशन क्षेत्र से राधारानी दुबे (87 वर्ष) का नैत्रदान आई बैंक सोसायटी ऑफ राजस्थान, कोटा चैप्टर के तकनीशियन के सहयोग से लिया गया।  

राधारानी जी के तीनों बेटे सुधीर,अधीर और ललित प्रारंभ से ही सामाजिक कार्यों से जुड़े रहे है । जब जब किसी को रक्त की जरूरत होती है तो इस तरह के सेवा कार्यों में इनके बच्चें मयंक,अंकित,पीयूष,व शुभम भी कभी पीछे नहीं रहे । अंकित शाइन इंडिया फाउंडेशन के साथ काफ़ी समय से जुड़कर काम कर रहे है । अंकित ने ही परिवार के सभी छोटे-बड़ों को दादी माँ के नैत्रदान करवाने के लिये प्रेरित किया । 

ठीक इसी समय सुभाष नगर,अनंतपुरा निवासी अनिल निझावन जी की मृत्यु की सूचना सदस्यों को मिली । संस्था सदस्यों ने जयपुर से आ रहे उनके बेटे हिमांशु जी को पिता के नैत्रदान करवाने के लिये समझाइश की । हिमांशु ने चाचा संजय व अपने बड़े भाई अमित से बात करके तुरंत पिता के नैत्रदान करवाने के लिये सहमति दे दी । इसके बाद  घर पर ही नैत्रदान की सम्पूर्ण प्रक्रिया सम्पन्न हुई । 

आई बैंक सोसायटी ऑफ राजस्थान ,बीबीजे चैप्टर के अध्यक्ष डॉ कुलवंत गौड़ ने बताया कि संभाग में सभी नैत्रदान,पूरी तरह कोरोना गाइडलाइंस का ध्यान रखते हुए किया जा रहा है ।

Shine India Foundation shineindiakota@gmail.com

AttachmentsWed, Apr 14, 5:38 PM (2 days ago)



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...