हमें चाहने वाले मित्र

31 मार्च 2021

सेवाभावी पिता व चिकित्सक भाई के सहयोग से सम्पन्न हुआ नैत्रदान




मंगलवार शाम को अकलेरा निवासी,कैप्टन डॉ ओ पी माथुर पूर्व चेयरमैन,नगरपालिका के बड़े पुत्र मनीष कुमार माथुर (47 वर्षीय) का कोटा के निजी अस्पताल में असामयिक निधन हो गया । इस दुःखद घटना की खबर जैसे ही आई बैंक सोसायटी,बी बी जे चैप्टर के अध्यक्ष व शाइन इंडिया फाउंडेशन के संस्थापक डॉ कुलवंत गौड़ को मिली,उन्होंने तुरंत मनीष जी के छोटे भाई और अपने सहपाठी डॉ मोहित माथुर को संपर्क किया,और उनको अनुरोध किया कि,किसी तरह से यह नेक कार्य सम्पन्न होता है,तो दो दृष्टीबाधित व्यक्तियों में हम मनीष जी को जीवित रख सकेंगे ।

मोहित ने अपने पिता से जब इस सन्दर्भ में बात की,तो चिकित्सक होने के साथ साथ सेवाकार्यों में सदा अग्रणी रहने वाले ओ पी माथुर जी ने नैत्रदान के बारे में सुनते ही,मोहित को कह दिया कि,संभव हो तो नैत्रदान का यह पुनीत कार्य सम्पन्न करवाओ ।

थोड़ी देर के बाद ही डॉ कुलवंत गौड़ ने उनके निवास पर ही नैत्रदान कि प्रक्रिया को सम्पन्न किया। डॉ ओ पी माथुर आर्मी की चिकित्सा सेवा से सेवानिवृत्त होने के बाद अकलेरा में ही नगरपालिका के चेयरमैन रहे है। उनके सहज, सरल व सेवाभाव के कार्य से अकलेरा का हर उम्र,वर्ग व जाति के लोग प्रभावित है । शोक के समय में अपने जवान बेटे खोने के बाद,उसके नैत्रदान करवाने के कार्य से अन्य लोगों में भी अवश्य प्रेरणा जागेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...