आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 फ़रवरी 2021

एबीपी न्यूज़ के पत्रकार रक्षित सिंह जो किसान आन्दोलन

 

एबीपी न्यूज़ के पत्रकार रक्षित सिंह जो किसान आन्दोलन को कवर करने गए गए थे उन्होंने आज किसान मोर्चा के मंच पर चढ़कर चैनल की नौकरी को लात मार दी।
मंच से खड़े होकर कहा 3 महीने से घुट रहा हूं। सच दिखाने नहीं दिया जाता। बहुत देर लगी मुझे यह निर्णय करने में 12 लाख से ज्यादा की नौकरी को मैं छोड़ता हूं। पिताजी 10 साल पहले गुजर गए अकेला लड़का हूँ घर का कमाने वाला, पता नही खाउंगा क्या, बच्चे को क्या खिलाऊंगा, लेकिन अब नही सह सकता...
मैंने सोच रखा है। कुछ भी करूंगा लेकिन यह नौकरी अब नही कर सकता...
जब कुछ नही होगा तो आप लोगो के आगे झोली फैला दूंगा । रोज पत्नी से पूछता था ऐसा कब तक करूंगा । डेढ़ महीना लगा यह निर्णय करने में...
मेरा बच्चा जब बड़ा होगा तो मुझसे पूछेगा तो मैं क्या जवाब दूंगा?
कहां थे?
जब देश में! सच को झूठ बनाया जा रहा था।
अघोषित इमरजेंसी लगी थी।
क्या होगा ..अब FIR दर्ज होगी, मुझ पे मुकदमे होंगे या सड़क पर चलते किसी ट्रक के ब्रेक ही फेल हो जाएंगे।
लोग इसे भावुक निर्णय कहेंगे कुछ लोग आलोचना भी करेंगे। लेकिन दिल जो गवारा न करे वो करना पड़े तो आदमी घुट घुट कर जीता है फिर एक दिन फट पड़ता है।
अभी इस देश के लाखों युवाओं के मन के गुबार को भी फटना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...