आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 अगस्त 2011

अनशन पर अड़े अन्‍ना से नाखुश अग्निवेश ने छोड़ी टीम, हजारे को मनाने की कोशिशें तेज


नई दिल्‍ली. भ्रष्‍टाचार के खिलाफ सख्‍त लोकपाल कानून की मांग पर अड़े अन्‍ना हजारे का अनशन दसवें दिन भी जारी है लेकिन उनकी टीम में दरार आ गई है। खबर है कि टीम अन्ना के एक प्रमुख सदस्य स्वामी अग्निवेश ने टीम की गतिविधियों से खुद को अलग कर लिया है।

‘बीबीसी’ को दिए गए इंटरव्‍यू में अग्निवेश ने कहा कि चूंकि अन्ना हज़ारे अपना अनशन ख़त्म नहीं कर रहे हैं और उन्होंने ड्रिप लेने से इनकार कर दिया है इसलिए वे अपने आपको अन्‍ना के आंदोलन से अलग कर रहे हैं क्योंकि सिद्धांतों के अनुसार वे आमरण अनशन के साथ खड़े नहीं रह सकते। बीबीसी के मुताबिक अग्निवेश ने यह भी कहा कि अन्ना हज़ारे का आंदोलन सामाजिक न्याय के सिद्धांतों के अनुकूल नहीं है इसलिए वे अपने आपको इससे अलग कर रहे हैं। ‘दैनिक भास्‍कर डॉट कॉम’ ने इस बारे में स्‍वामी अग्निवेश से प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्‍होंने फोन नहीं उठाया। टीम अन्‍ना की सदस्‍य किरण बेदी को इस बारे में ई मेल कर उनकी राय मांगी गई है। उनके जवाब का अभी भी इंतजार है।


इस बीच, अन्‍ना को मनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। टीम अन्‍ना ने उन्‍हें संसद की उस अपील से अवगत कराया है, जिसमें उनसे अनशन खत्‍म करने के लिए कहा गया है। श्री श्री रविशंकर ने उनसे मिल कर उन्‍हें यह अपील मान लेने के लिए राजी कराने की कोशिश की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...