आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अप्रैल 2011

अन्ना के मोदी और भूषण

देश में भ्रस्ताचार के खिलाफ आन्दोलन करने वाले पहले  अंतर्राष्ट्रीय शिष्टाचार पुरुष अन्ना हजारे की खोज शांति भूषण और नरेंद्र मोदी देश के लियें किस तरह का उदाहरण साबित हुई है सब देख रहे हैं और अन्ना की इस खोज पर हेरान भी हैं के अन्ना ने अपनी जिंदगी इमानदारी से हवं करने के बाद यह केसे लोगों को खोजा और मोदी का अनुसरण करने का कह कर तो अन्ना ने देश में एक सनसनी फेला दी है .
अन्ना के इन क्रत्यों से स्पष्ट है के अन्ना फ्री हेंड नहीं हैं और पर्दे के पीछे अन्ना से कोई ना कोई खेल जरुर खिलवा रहा है , तब ही तो ऐ राष्ट्रव्यापी आन्दोलन के बाद ड्राफ्टिंग कमेटी जिसका ड्राफ्ट एक सामान्य बुद्धि का मेरे जेसा वकील भी केवल एक दिन में ही कर डाले  उस ड्राफ्टिंग कमेटी के लियें अन्ना ने तुरंत जो लोग साथ में थे उनका नाम बिना आम जनता की सहमती बने दे डाला , उन्हें एक ही परिवार के सदस्यों के दो नाम होने पर जानकारी देकर चेताया गया लेकिन उन्होंने इस निर्णय को नहीं बदला , इतना ही नहीं बाबा रामदेव को शांतिभूषण ने बुरा भला भी कह डाला बाबा रामदेव खामोश रहे लेकिन अन्ना ने एक तीर और छोड़ दिया मोदी को आदर्श पुरुष बना दिया जबकि वोह खुलेआम दो हजार निर्दोष लोगों के हत्यारे थे अब जनता सोचती है अन्ना सच के साथ हैं ,भ्रस्ताचार के साथ हैं ,साम्प्रदायिकता और निर्दोषों के हत्यारों के साथ हैं किसके साथ हैं अन्ना के बयानों से कुछ पता नहीं चल पा रहा है .
अन्ना देश के लियें आदरणीय पुरुर्ष थे ,आदरणीय पुरुष रहेंगे लेकिन क्या ऐसा आदर्श पुरुष होता है अगर नहीं तो अन्ना को अब अपने पिछले जो भी कथन रहे हैं उन पर पुनर्विचार कर एक अपनी सोच को उजागर करते हुए ब्यान देना जरूरी हो गया है  नहीं तो यह मेरा देश महान है यहाँ की जनता सब जानती है ......................अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

2 टिप्‍पणियां:

  1. janta sab janti hai..
    lekin jaan kar bhi kya
    hoga wahi jo saare bhrastachari kahenge.!

    जवाब देंहटाएं
  2. अण्णा मोदी जी के विकास के पक्ष में हैं । मोदी जी के राज में आज तो सभी खुश हैं ।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...