आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 फ़रवरी 2011

भारत के वित्तमंत्री को विश्व अर्थव्यवस्था पर सफाई देना पढ़ी

विश्व के सभी देशों के वित्त मंत्रियों के अंतर्राष्ट्रीय पेरिस सम्मेलन में आज प्रणव मुखर्जी भारत के वित्तमंत्री उस वक्त सकते में आ गये जब अधिकतम देशों ने विश्व की आर्थिक व्यवस्था के बिगाढ़ के लियें भारत की अर्थ व्यवस्था को ज़िम्मेदार बताया विकसित देशों का आरोप हे के भारत की आंतरिक स्थिति के कारण ही विश्व की व्यवस्था गडबडा गयी हे ।
वित्तमंत्री प्रणव मुखर्जी एक बार तो इस आरोप से सकते में आ गये फिर उन्होंने पेरिस में आयोजित इस सम्मेलन में सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा की भारत की अर्थव्यवस्था में जल्द ही सुधार आ जाएगा उन्होंने कहा के भारत के लोगों की क्रय शक्ति बढ़ी हे और इसलियें आवश्यक वस्तुओं और खाध्य पदार्थों के दाम भी बढ़े हें ऐसे में अगर कुछ दिन हालात बिगड़े भी हे तो भारत की नीतियाँ उसके लियें ज़िम्मेदार नहीं हे प्रणव मुखर्जी ने कहा के जल्द हे भारत की विकास दर में व्रद्धी होगी और देश में फेली आर्थिक अराजकता में सुधार आ जाएगा । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...