आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 सितंबर 2024

एक कोटा शहर के जी हुज़ूर कोंग्रेस नेता हैं, ओर दूसरी तरफ इटावा के यह विधायक ने तो कमाल ही कर दिखाया, शाबाश जी इटावा विधायक चेतन पटेल जी शाबाश,,,

एक कोटा शहर के जी हुज़ूर कोंग्रेस नेता हैं, ओर दूसरी तरफ इटावा के यह विधायक ने तो कमाल ही कर दिखाया, शाबाश जी इटावा विधायक चेतन पटेल जी शाबाश,,,
कोटा : इटावा पुलिस थाने में आधी रात को हाई वोल्टेड ड्रामा देखने को मिला. पीपल्दा विधायक चेतन पटेल एक बुजुर्ग को शांतिभंग में गिरफ्तार करने पर पुलिस थाने पहुंच गए और उन्हें भी जेल में डालने का कहने लगे. ये हंगामा करीब 2 घंटे तक चला. इसके बाद बुजुर्ग को जमानत पर रिहा किया गया, तब जाकर मामला शांत हुआ.
ऐसा कुछ भी घटनाक्रम नहीं हुआ है. विधायक चेतन पटेल आए थे, उन्हें कुछ गलतफहमी हो गई थी. घटनाक्रम के बारे में उन्हें समझाया गया, जिसके बाद सब कुछ शांत हो गया था. वह भी चले गए थे. रही बात शांति भंग में गिरफ्तार करने और पाबंद करने की तो यह रूटीन प्रक्रिया है, लगातार चलता रहता है. : शिवम जोशी, डीएसपी, इटावा
दरअसल, जिले के इटावा नगर में चल रहे 7 दिवसीय वीर तेजाजी डोल मेले में परिवार के साथ मेला देखने आए एक बुजुर्ग और पुलिस जवान के बीच मामूली कहासुनी हुई. इस पर पुलिस ने बुजुर्ग को इटावा थाने में लाकर शांति भंग के आरोप में बंद कर दिया. इसकी सूचना पीपल्दा विधायक चेतन पटेल मीना को मिली तो उन्होंने थाने में फोन करके और उक्त व्यक्ति को जमानत के लिए पेश करने को कहा. इसके बाद वो खुद रात्रि के 12 बजे थाने पहुंच गए. इस दौरान वहां काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला. विधायक ने पुलिसकर्मियों से उन्हें भी थाने में बंद करने की बात कही.
जुर्म एक, तो कानून अलग क्यों ? : पीपल्दा विधायक चेतन पटेल ने कहा कि एक विधायक और आम आदमी के लिए कानून क्यों अलग हैं? जब शांति भंग में गिरफ्तार व्यक्ति और उनका अपराध एक है तो उन्हें भी हवालात में बंद कर दें. सुबह जमानत करवा लेंगे. करीब 2 घंटे तक थाने में हंगामा चलता रहा. इस दौरान इटावा सीआई मांगेलाल यादव और डीएसपी शिवम जोशी मामला शांत करने का प्रयास करते नजर आए.
ऐसे बनी बात : डीएसपी शिवम जोशी के बार-बार आग्रह और निवेदन के बाद भी जब बात नहीं बनती दिखी और विधायक चेतन पटेल मानने को तैयार नहीं हुए तो आखिर में पुलिस ने गिरफ्तार बजुर्ग व्यक्ति को देर रात्रि 1:45 बजे तहसीलदार के यहां पेश किया. व्यक्ति को जमानत पर रिहा किया गया तब जाकर मामला शांत हुआ.

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...