आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 अगस्त 2024

राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़े की पूर्व संध्या पर दो देवलोकगामियों का नेत्रदान संपन्न

 राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़े की पूर्व संध्या पर दो देवलोकगामियों का नेत्रदान संपन्न
2. शाइन इंडिया के सहयोग से कोटा और बाराँ में संपन्न हुए नेत्रदान


25 अगस्त से 8 सितंबर तक पूरे भारतवर्ष में 39वां राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा मनाया जाएगा । शाइन इंडिया फाउंडेशन द्वारा भी संपूर्ण हाडोती संभाग में नेत्रदान जागरुकता के कई कार्यक्रम किए जाएंगे । इसी पखवाड़े की पूर्व संध्या पर शाइन इंडिया के सहयोग से पिछले 12 घंटे में दो देवलोकगामियों के नेत्रदान संपन्न हुए, शुक्रवार रात,10 बज़े मुक्ति मार्ग नयापुरा निवासी आरटीओ एजेंट राजेंद्र सिंह खुराना के पुत्र हरमीत सिंह खुराना (27 वर्ष) का हृदयघात से आकस्मिक निधन हुआ। हरमीत ऋषिकेश की एक रिसॉर्ट में मैनेजर के पद पर कार्यरत थे,और राखी के पर्व पर कोटा आए हुए थे । चाचा सतनाम और गुरु बचन सिंह ने तुरंत ही शाइन इंडिया फाउंडेशन को संपर्क कर हरमीत के नेत्रदान का कार्य संपन्न हुआ ।

इसी क्रम में आज सुबह जोनल हॉस्पिटल के सामने, बाराँ निवासी प्रकाश चंद्र जैन की पत्नी चंद्रेश जैन का हृदय घात से आकस्मिक निधन हुआ, जय सोशल ग्रुप के सदस्य पराग जैन की प्रेरणा पर बेटे शैलेंद्र,धर्मेश,बेटी रेणु और दामाद प्रभात ने माताजी चंद्रेश के नेत्रदान के लिए सहमति दे दी । नेत्रदान के लिए ज्योति मित्र हितेश खंडेलवाल की सूचना पर, कोटा से ईबीएसआर बीबीजे चैप्टर के कॉर्डिनेटर डॉ कुलवंत गौड़ तुरंत ही रवाना हो गए और घर परिवार के सभी सदस्यों के बीच में नेत्रदान की प्रक्रिया को पूरा किया ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...