आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 अगस्त 2024

कोटा से भवानीमंडी जाकर, 2 दिन में लिये 2 नैत्रदान

  कोटा से भवानीमंडी जाकर, 2 दिन में लिये 2 नैत्रदान
2. कोटा से  दूर दूर तक,बढ़ने लगा नैत्रदान, 2 दिन में भवानी मंडी से लिए दो नेत्रदान

हाडोती संभाग में कोटा के बाद अब, झालावाड़ जिले का छोटा सा क्षेत्र भवानी मंडी नेत्रदान के कार्य में दिन-ब-दिन अग्रसर होता जा रहा है। शाइन इंडिया फाउंडेशन के अनवरत जागरूकता अभियान के कारण अब भवानी मंडी में भी,शोक के समय पर ,परिजनों से नेत्रदान करवाने के विषय पर चर्चा करते ही नैत्रदान के लिये सहमति मिल जाती है ।

आज दोपहर,हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, भवानी मंडी निवासी हरचरण सिंह चन्नी का हृदय-घात से आकस्मिक निधन हुआ, संस्था के ज्योति मित्र कमलेश दलाल को हरचरण के बेटे हर्षद ने सूचना दी कि, पिताजी का देहांत हो गया है और हम सब परिजन उनके नेत्रदान करवाना चाहते हैं ।

सहमति मिलते ही कोटा से 120 किलोमीटर दूर भवानी मंडी के लिए डॉ कुलवंत गौड़ रवाना हुए, और सीधा मुक्तिधाम में सभी परिवार के सदस्यों व क़रीबी रिश्तेदारों के बीच हरचरण के नेत्र संकलित किये।

ज्ञात हो कि,कल मंगलवार को भैंसोदा मंडी,मध्यप्रदेश,निवासी सीमेंट व्यवसायी सुमति लाल जैन का निधन हुआ था, छोटे भाई अशोक की पत्नी अंजू ने परिवार में नेत्रदान के लिए चर्चा की । जिस पर सभी की सहमति बन गई, उन्होंने तुरंत ही जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विवेक जैन एवं खाद्य व्यापार संघ जिला अध्यक्ष राजेश नाहर को अपने जेठ जी के नेत्रदान करवाने का अनुरोध किया ।

अन्य दो भाई अनिल और उषा किरण ने भी,सुमति के नैत्रदान के लिये अपनी सहमति दी। कमलेश दलाल की सूचना पर कोटा से डॉ गौड़ ,भवानी मंडी के लिए रवाना हुए और परिवार के सभी सदस्यों के बीच में नेत्रदान की प्रक्रिया को पूरा किया । सुमति के नेत्रदान प्रक्रिया में भाभी उमा देवी और गौरव गुप्ता का भी सहयोग रहा।

ज्ञात हो की, इन दो दिनों में कोटा से भवानी मंडी तक के सफर में काफी बारिश और जाम लगने की परिस्थितियों बनी, परंतु सभी प्रतिकूल परिस्थितियों को पार करके शाइन इंडिया की टीम का प्रयास यही रहता है कि,किसी भी तरह से दो दृष्टिबाधितों के लिए रोशनी लाने का प्रयास पूरा हो ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...