आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जुलाई 2024

तेज बारिश में कोटा से आई टीम ने झालावाड़ में लिया नेत्रदान

  तेज बारिश में कोटा से आई टीम ने झालावाड़ में लिया नेत्रदान
2. बेटों ने पिता के बाद अब माँ का संपन्न कराया नैत्रदान

ठीक 8 साल पहले झालावाड़ निवासी अनाज के व्यवसायी बाबूलाल गोयल का निधन हुआ था,तो उस समय उनके बेटे मुकेश और दिनेश ने पिताजी की अंतिम इच्छा को मानते हुए उनके नेत्रदान का कार्य शाइन इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से संपन्न करवाया था । तभी से परिवार के मन में यह संतोष था कि,नेत्रदान का कार्य संपन्न होने से हमारे पिताजी आज भी किसी की आंखों में रोशनी बनकर जीवित है ।

गुरुवार शाम को बाबूलाल की पत्नी निर्मला गोयल का भी आकस्मिक निधन हुआ, निर्मला जी ने भी अपने नेत्रदान करवाने की इच्छा काफी समय पहले बच्चों को बता दी थी यही कारण रहा कि जैसे ही निधन हुआ मुकेश और दिनेश ने तुरंत ही संस्था के ज्योति मित्र बादल अग्रवाल को संपर्क किया और कोटा से नेत्रदान की लिए टीम को बुलाने का निर्णय लिया ।

सूचना मिलते ही,ईबीएसआर-बीबीजे,चैप्टर कोऑर्डिनेटर डॉ कुलवंत गौड़ की सूचना पर कोटा से झालावाड़ के लिए टीम रवाना हुई । इस दौरान पूरे रास्ते तेज बारिश थी,फिर भी समय पर पहुंच कर, परिवार के सभी सदस्यों के बीच में निर्मला के नेत्रदान की प्रक्रिया संपन्न हुई ।

डॉ गौड़ ने यह भी बताया कि, झालावाड़ शहर से अभी तक 15 नेत्रदान हो चुके हैं, जबकि झालावाड़ जिले में 120 से अधिक नेत्रदान छोटे-छोटे शहर और गांव से हो चुके हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...