आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 जून 2024

: पुलिस परिवार के बच्चों के लिए इस कोचिंग ने पढ़ाई की निशुल्क

 

अच्छी खबर : पुलिस परिवार के बच्चों के लिए इस कोचिंग ने पढ़ाई की निशुल्क कोटा पुलिस परिवार के बच्चों को निशुल्क कॉम्पिटेटिव एक्जाम के साथ 11वीं और 12वीं की तैयारी के गुर सिखाने के लिए एक कोचिंग संस्थान आगे आया है. यह कोचिंग संस्थान एक महीने का विशेष बैच के आधार पर पुलिस परिवार से जुड़े बच्चों को प्रशिक्षण देगा. यह मार्गदर्शन 2024 बैच में निशुल्क पढ़ाई होगी.
कोटा. राजस्थान में कोटा जिले के पुलिस परिवार के बच्चों को निशुल्क कॉम्पिटेटिव एक्जाम के साथ 11वीं और 12वीं की तैयारी के गुर सिखाने के लिए एक कोचिंग संस्थान आगे आया है. यह कोचिंग संस्थान एक महीने का विशेष बैच के आधार पर पुलिस परिवार से जुड़े बच्चों को प्रशिक्षण देगा. कोटा के कोचिंग संस्थान रेजोनेंस के पीएसपीडी व रेजोमैक्स डिविजन के हेड कमल सिंह चौहान ने बताया कि बीते साल मार्गदर्शन 2023 बैच चलाया गया था, जिसमें 1800 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया था, जिसमें से 240 विद्यार्थी एक माह के प्रतियोगी परीक्षायों की तैयारी के विशेष बैच के लिए चयनित हुए थे.
इस साल भी इस विशेष बैच में करीब 500 छात्र-छात्राओं को 1 माह की निशुल्क तैयारी करवाई जाएगी. इस बैच में पंजीकरण के लिए विद्यार्थियों को पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद चयन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसके बाद चयनित विद्यार्थियों को जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में शुरू होने जा रहे इस बैच में प्रवेश दिया जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...