आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 अप्रैल 2024

माँ से प्रेरित होकर बेटे बहु ने भी लिया देहदान संकल्प

 माँ से प्रेरित होकर बेटे बहु ने भी लिया देहदान संकल्प
2. एक परिवार के तीन सदस्यों ने लिया, देहदान संकल्प

शहर में नेत्रदान के साथ-साथ अब अंगदान और देहदान के प्रति भी लोगों में जागरूकता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है । संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन के प्रयासों से हाड़ौती संभाग में 250 से अधिक शहर वासी देहदान का संकल्प पत्र संस्था के साथ भर चुके हैं । ज्ञात हो की, संस्था के माध्यम से अभी तक 30 से अधिक देहदान,देहदानी से संबंधित क्षेत्रों के मेडिकल कॉलेज में किये जा चुके हैं ।

देहदान संकल्प के इसी क्रम में आशीर्वाद आनंदम,आर के पुरम निवासी,योगेश चंद सहगल (सेवानिवृत्त इंस्ट्रूमेंटेशन लिमिटेड,कोटा) और कविता सहगल (सेवानिवृत शिक्षिका,सोफिया गर्ल्स स्कूल) ने अपनी माता मंगला सहगल के देहदान संकल्प से प्रेरित होकर अपना भी देहदान संकल्प पत्र भरा ।

माताजी मंगला सहगल ने थोड़े समय पहले बेटे योगेश,राजेश और बेटी संगीता से देहदान संकल्प पत्र भरने की इच्छा जाहिर की थी,जिसके उपरांत योगेश ने शाइन इंडिया फाउंडेशन के सदस्यों को घर पर बुलाकर देहदान का संकल्प पत्र भरवाया । इसके बाद माता जी के कार्यों से प्रेरित होकर,योगेश ने भी पत्नी कविता के साथ अपना देहदान का संकल्प पत्र भरा ।

सहगल दंपत्ती ने अपने देहदान संकल्प पत्र भरने का निर्णय  दोनों बेटियों रितिका और निविका को भी बता दिया है, इस कार्य में उन दोनों की सहमति भी प्राप्त हुई है । संस्था सदस्यों की ओर से सहगल दंपति और माताजी मंगला सहगल को देहदान संकल्प पत्र भरने के उपरांत प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...