आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अप्रैल 2024

किराना व्यवसायी को भार्या शोक नेत्रदान संपन्न

 किराना व्यवसायी को भार्या शोक नेत्रदान संपन्न

2. मतदान करने के बाद,कोटा से निकली टीम ने लिया नैत्रदान


शाइन इंडिया फाउंडेशन के नैत्रदान जागरूकता अभियान के अनवरत रहने से आज न सिर्फ शहरों में बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी नैत्रदान का प्रतिशत बढ़ने लगा है । इसके साथ ही बीते एक वर्ष से यह भी देखने मे आ रहा है कि, अब किसी भी परिवार में मृत्यु होने पर शोकाकुल परिवार के सदस्य,बिना ज्यादा समय बिताए तुरंत ही संस्था के सदस्यों से दिवंगत के नेत्रदान करवाने के लिए संपर्क करते हैं ।


आज मतदान दिवस पर भी ऐसी ही घटना घटी,जब कैथून निवासी किराना व्यवसायी राजेन्द्र कुमार अग्रवाल की पत्नि प्रेमादेवी अग्रवाल का कोटा के निजी अस्पताल में निधन हो गया । वहाँ उपस्थित संस्था के ज्योति-मित्र व कैथून व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुनील जैन,महासचिव गोबिंद माहेश्वरी ने तुरंत ही प्रेमा के बेटे पंकज अग्रवाल से माता जी के नैत्रदान घर पर करवाने की बात की, तुरंत ही परिवार के सभी लोगों से नेत्रदान के लिए सहमति मिल गई । 


गोविंद की सूचना पर कोटा से शाइन इंडिया फाउंडेशन की टीम सुबह जल्दी ही कोटा से मतदान का कार्य पूरा कर,तुरंत ही कैथून में नैत्रदान लेने के लिये रवाना हो गयी । परिवार के सभी सदस्यों और महिलाओं के बीच ईबीएसआर-बीबीजे चेप्टर के कॉर्डिनेटर डॉ कुलवंत गौड़ ने नैत्रदान की प्रक्रिया पूरी की । ज्ञात हो कि,शाइन इंडिया के सहयोग से यह कैथून में छटा नैत्रदान है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...