आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 जनवरी 2024

सामने देखी प्रक्रिया से जागरूक हुए,तो कराया नैत्रदान

 सामने देखी प्रक्रिया से जागरूक हुए,तो कराया नैत्रदान

नैत्रदान की सरल,रक्तविहीन व 15 मिनट में पूरी ही जाने वाली प्रक्रिया को जब व्यापार महासंघ कैथून के अध्यक्ष एवं पूर्व भाजपा कैथून मंडल अध्यक्ष सुनील जैन ने विगत मार्च 2023 को ज्योति मित्र गोविंद माहेश्वरी के पिता कैथून के वरिष्ठ व्यवसाई कन्हैया लाल सांभरिया के नेत्रदान की प्रक्रिया को देखा था ।


उसे प्रक्रिया के बाद से उन्होंने मन बना लिया था कि कभी परिवार में या किसी मित्र रिश्तेदार के यहाँ,मृत्यु ऐसी घटना घटती है,तो बस स्वयं नेत्रदान के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे ।


कल शनिवार को सुनील जैन की माताजी उषा जैन का आकस्मिक निधन हुआ । ज्योति-मित्र गोविंद ने तुरंत ही माता जी के नेत्रदान करवाने के लिए याद दिलाया । सुनील ने पिता प्रभु लाल एवं भाई दिनेश,नरेश जैन से सहमति लेकर कोटा से शाइन इंडिया फाउंडेशन की टीम को कैथून बुलवाया,और माता जी का नेत्रदान संपन्न करवाया


नेत्रदान प्रक्रिया के दौरान व्यापार महासंघ के उपाध्यक्ष लोकेश राठोर,कोषाध्यक्ष नितिन राठौड़ एवं संयोजक श्री सलीम भाई महरौली भी उपस्थित थे । उपस्थित जनसमूह परिवार के इस सामाजिक कार्य की काफी सराहाना की ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...