आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जनवरी 2024

छंटाई के नाम पर हो रही पेड़ों की कटाई ,प्रशासन हस्तक्षेप करें

 

छंटाई के नाम पर हो रही पेड़ों की कटाई ,प्रशासन हस्तक्षेप करें
कोटा  दिसंबर‌‌। सर में इन दिनों भीषण सर्दी के दौर में भी पेड़ों को समाप्त करने का सुंयोजित षड्यंत्र चल रहा है इसके प्रति पर्यावरण गतिविधियों के संगठनों ने
चिंता व्यक्त की है। चंबल संसद के समन्वयक बृजेश विजयवर्गीय एवं अध्यक्ष के बी नंदवाना, राजेंद्र जैन ने संभाग्य आयुक्त एवं जिला कलेक्टर को भेजी गई शिकायत में कहा है कि नगर निगम और नगर विकास न्यास की लापरवाही से कोटा में पेड़ों को बेमौत मारा जा रहा है अनावश्यक छंटाई के नाम पर बेदर्दी काटकर उनका संतुलन बिगाड़ दिया जाता है जिससे वह थोड़ी सी हवा में ही गिर कर खत्म हो जाते हैं। पर्यावरणविदों कहा कि विकास कार्यों के नाम पर एवं अनावश्यक सीमेंट कंप्लीट डाइजेशन के कारण शहर में पिछले सालों लाखों पेड़ बर्बाद हो गए। विजयवर्गीय एवं जैन ने कहा कि शहर में प्रदूषण का स्टार खतरनाक है उसके बावजूद भी प्रशासन की लापरवाही आश्चर्यजनक है। यदि सरकार ने पेड़ों को बचाने का ठोस प्रबंध नहीं किया तो आने वाले समय में कोटा शहर सांस लेने लायक नहीं बचेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...