आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 सितंबर 2023

खानपुर और कोटा निवासियों के संपन्न हुए नेत्रदान

 खानपुर और कोटा निवासियों के संपन्न हुए नेत्रदान

2. शहर में दो पुण्य आत्माओं के नैत्रदान संपन्न



संभाग में नेत्रदान के विषय में शाइन इंडिया फाउंडेशन की जागरूकता से इतना संभव हो चुका है कि,अब शोक के समय में यदि कोई भी व्यक्ति शोकाकुल परिवार के सदस्यों को दिवंगत के नेत्रदान करवाने के लिए याद दिलाता है,तो परीजन तुरंत सहमति दे देते हैं ।


रविवार शाम संस्था के ज्योति मित्र सी पी जैन को पता चला कि,उनके केशवपुरा निवासी क़रीबी मित्र जयदीप जोशी की माता जी संतोष शर्मा का आकस्मिक निधन हुआ है तो, उन्होंने सर्वप्रथम शाइन इंडिया के डॉ कुलवंत गौड़ से माताजी नेत्रदान के संदर्भ में पहले सारी जानकारी प्राप्त की ।  पुण्य कार्य को समझते हुए,जयदीप ने तुरंत ही पिताजी रूप किशोर और दोनों भाई सत्यनारायण,और प्रदीप से नेत्रदान करवाने के बारे में सहमति ली,जिस पर सभी ने तुरंत ही सहमति दी,और नैत्रदान संपन्न हुआ। 


इसी क्रम में आज खानपुर निवासी श्री महेश पार्थ ( अध्यक्ष भारत विकास परिषद,सचिव गायत्री शक्तिपीठ ) का हृदयाघात से आकस्मिक निधन हुआ,परिषद से जुड़े सभी सदस्यों में भी पहुंची । महेश जी,स्वयं नेत्रदान संकल्पित थे, इस कारण से जैसे ही परिषद के सदस्य व शाइन इंडिया के ज्योति-मित्र मनोज शर्मा और कमलेश दलाल ने महेश जी के बेटे विशाल और राम,से पिता जी के नैत्रदान करवाने के बारे में बात की । माँ ओमलता ने भी नेत्रदान के लिए सहमति दी तो तुरंत ही कोटा के निजी अस्पताल में नैत्रदान की प्रक्रिया संपन्न हुई ।


इस तरह से बीते दो दिन में दो पुण्य आत्माओं के नेत्रदान संस्था के सहयोग से सम्पन्न हुए ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...