आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 जुलाई 2023

सबसे कम उम्र के युवा टीवी पत्रकार गुल मोहम्मद के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता

सबसे कम उम्र के युवा टीवी पत्रकार गुल मोहम्मद के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता
के.डी.अब्बासी
कोटा जुलाई। हमारे जीवन में दोस्तों का साथ होना इतना ही महत्वपूर्ण है जितना एक मछली के लिए पानी। यदि हमारे जीवन में कोई अच्छा दोस्त नहीं है तो हमारा जीवन एक रेगिस्तान की तरह सा हो जाता है, जहाँ पर दूर-दूर तक मदद करने वाला कोई नहीं होता। दोस्त ही होते हैं जिनके होने से हमारा जीवन हराभरा रहता है। खास दोस्त ही होते है जो हमारे हर सुख और दुःख में हमारे साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हैं और हम उन पर आँख बंद करके भी भरोसा कर ले तो कोई समस्या नहीं आती। आज हमारी ये पोस्ट आप सभी के प्यारे और राजदुलारे दोस्त गुल मोहम्मद मुलतानी के लिए है। जिनका आज जन्मदिन हैं और खुशी के इस मौके पर उनके दोस्तों ने वल्लभबाड़ी में केक काटकर व फुलों के गुलदस्तें भेंटकर मुंह मीठा कराकर बड़ी धूमधाम से जन्मदिन मनाया। इस दौरान सभी ने उनको ढेरों शुभकामनाऐं दी। दरअसल गुल मोहम्मद किसी परिचय का मोहताज नहीं है चिरपरिचित चेहरा और पारखी नजर के लिए हरफनमोला है। हालाकि अब तक अविवाहित गुल मोहम्मद की अगर पर्सनल लाइफ पर आप नजर डालेंगे तो आप पाएंगे कि गुल दिल से बहुत ही रोमांटिक पर्सन है। पत्रकारिता के साथ-साथ सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टीव रहने वाले गुल मोहम्मद परिवार की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाते हैं उनकी मां के इंतकाल के बाद बुजुर्ग पिता की देखभाल भी उन्हों के कन्धों पर है। कोरोनाकाल में अपनी खबरों के द्वारा गुल मोहम्मद ने कई गरीब परिवारों को मदद करवाई है। पत्रकारिता में गुल मोहम्मद का सफर उस समय का है जब कोटा में एक भी टीवी जर्नलिस्ट नहीं हुआ करता हैं तब इन्होंने कैमरामैन के रूप में अपनी शुरूआत की और उसके बाद कोटा में पत्रिका टीवी के संवाददाता बने तभी इन्होंने पत्रकार से लेकर एंकरिंग तक का कार्य संभाला।
जिसके बाद इन्होंने कभी पीछे मुडकर नहीं देखा और एसटीएन टीवी में काफी समय तक अपनी सेवाऐं दी और कई नवाचार भी किये। जिसके बाद निरंतर आगे बढ़ते हुए रिजनल जन टीवी चैनल में संवाददाता के पद पर काफी समय तक कार्य किया। इनकी कार्यकुशल और अनुभव के कारण इन्हें रिजनल चैनल फर्स्ट इंडिया में मौका मिला जहां आज भी अपनी खबरों से एक अलग पहचान बनाई हुई है। युवा पत्रकार गुल मोहम्मद के जन्मदिन पर वरिष्ठ पत्रकार डॉ प्रभात कुमार सिंगल स्वतंत्र पत्रकार के डी अब्बासी सहित सैकड़ों पत्रकारों ने उन्हें जन्मदिन पर
बधाई
दी है

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...