आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जनवरी 2023

. तीर्थ यात्रा पर निधन,निवास पर सम्पन्न हुआ नैत्रदान

 . तीर्थ यात्रा पर निधन,निवास पर सम्पन्न हुआ नैत्रदान

2. एम्बुलेंस बीच राह रोक,सम्पन्न किया नैत्रदान


दुधाखेड़ी माताजी रोड,भवानीमंडी निवासी अंगूर बाला जी का गुरुवार देर रात आकस्मिक निधन हुआ, जिसके उपरांत उनके पति सोभाग मल जी जैन ने समाजिक कार्यकर्ता श्री कालू लाल पामेचा और शाइन इंडिया फाउंडेशन के ज्योति-मित्र नरेंद्र जैन जी की समझाइश के उपरांत नेत्रदान का पुनीत कार्य संपन्न करवाया ।

सौभाग जी, पत्नी अंगूर बाला के साथ काफी समय से यात्रा के प्रवास में थे, बीती रात अंगूर बाला की तबीयत खराब होने से उनका निधन हो गया । सेवा कार्यो में सदा अग्रणी रहने वाली,विनम्र और हँसमुख स्वभाव की अंगूर बाला जी से परिवार और समाज के सभी लोग स्नेह रखते थे। 

मां का पार्थिव शव घर आता तो पुनः माहौल गमगीन होता और नैत्रदान के कार्य में देरी होती, इसी कारण से,बेटे राजेश के अनुरोध पर घर से थोड़ा पहले ही एंबुलेंस को बीच रास्ते में रोककर बीबीजे चैप्टर के कोऑर्डिनेटर डॉ कुलवंत गौड़ ने नेत्रदान का पुनीत कार्य संपन्न किया ।

बेटे राजेश ने माँ के नेत्रदान के कार्य कीजिए सहमति देते हुए कहा कि काफी समय से वह धार्मिक यात्रा में थी,ऐसे में नेत्रदान के कार्य से उनकी यात्रा पूर्ण हुई । समाज और शहर के कई रिश्तेदारों नेत्रदान के कार्य की काफी सराहना की है । 

संस्था की ज्योति मित्र नरेंद्र जैन ने बताया कि,शाइन इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से यह भवानीमंडी क्षेत्र से प्राप्त 77 वाँ नेत्रदान है । नेत्रदान के प्रति बढ़ती जागरूकता से झालावाड़ जिले में भवानी मंडी का नाम नेत्रदान के कार्य क्षेत्र में अग्रणी है ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...