आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 जनवरी 2023

नेत्रदान संकल्पित पिता का संपन्न कराया नेत्रदान

 नेत्रदान संकल्पित पिता का संपन्न कराया नेत्रदान


घर में चौकी की घड़ी हो और बच्चों को ऐसे समय में यह याद रह जाये की, उनके पिताजी ने नेत्रदान का संकल्प किया था,यह बहुत ही बड़ी जागरूकता की बात है ।

नेत्रदान के प्रति ऐसी जागरूकता का एक उदाहरण आज देखने को मिला,जब सेवानिवृत्त बिजली विभाग, रेतवाली, कैथूनीपोल निवासी श्री मधु कुमार शर्मा (74 वर्ष) का आकस्मिक निधन हुआ । पिता का हाथ सिर पर से उठ जाना, काफी शोक की घटना है, पर दुखः को भूल,उनके नेत्रदान करवाना ,ऐसा बहुत मुश्किल से ही किसी को याद रहता हैं।

2 वर्ष पूर्व कार्तिक पूर्णिमा के शुभ अवसर पर मधु कुमार जी ने अपनी पत्नी रक्षा,बेटे प्रदीप,बहू काजल, बेटीयों आशा,निशा के साथ पूरे परिवार सहित शाइन इंडिया फाउंडेशन का नेत्रदान संकल्प पत्र भरा था। 

बेटे प्रदीप ने शोक की घड़ी में तुरंत ही शाइन इंडिया के डॉ कुलवंत गौड़ को संपर्क किया ,आधे घंटे में संस्था के सहयोगी टेक्नीशियन के साथ नेत्रदान का पुनीत कार्य निवास स्थान पर संपन्न हुआ ।

बेटे प्रदीप ने नेत्रदान की प्रक्रिया के दौरान संस्था सदस्यों को पुनः आश्वासन दिलाया कि,हमारे परिवार में नेत्रदान अब एक परंपरा की तरह ही मनाया जाएगा । 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...