आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 नवंबर 2021

पंजाबी दंपत्ति ने लिया अंगदान संकल्प जन्मदिवस पर पति पत्नी ने लिया अंगदान संकल्प

 

पंजाबी दंपत्ति ने लिया अंगदान संकल्प
जन्मदिवस पर पति पत्नी ने लिया अंगदान संकल्प

महालक्ष्मी एनक्लेव,बारां रोड निवासी जसप्रीत कौर कोहली ने अपने 52वैं  जन्मदिवस पर अंगदान का संकल्प लिया उनके साथ इस मौके पर उनके पति दलबीर सिंह ने भी अपना अंगदान का संकल्प पत्र भरा । दोनों काफी समय से लाइफ इंश्योरेंस सेक्टर में काम कर रहे हैं,रोज लोगों को समझाते हैं कि,कुछ काम ऐसे भी हैं, जो हमारे इस दुनिया से चले जाने के बाद भी जरूरी होते हैं । यह सच है कि किसी के जाने से सब कुछ खत्म हो जाता है,लेकिन अंगदान एक ऐसा माध्यम है जहां आप जिंदगी खो देने के बाद भी जीते हैं । 

जसप्रीत जी का कहना है कि, वह जब भी इस दुनिया से जायेंगी तो जिस तरह से खुद दिन भर हंसती मुस्कुराती रहती हैं, मैं चाहूंगी कि,मेरे दुनिया से जाने के बाद भी,मेरे शरीर के कुछ अंग ,इसी तरह किसी के चेहरे पर मुस्कान लेकर आयें । मेरे इस जीवन के लिए इससे बेहतर कार्य और कोई नहीं है ।

अपनी पत्नी के साथ अंगदान का संकल्प लेने वाले दलबीर जी का कहना है कि, मृत्यु के बाद परिजनों के शव को जलाना या दफनाना अंतिम संस्कार का एक आसान तरीका हों सकता है,जो कि हर व्यक्ति के साथ होना ही है ।  लेकिन हमारा मनुष्य जीवन इतना साधारण नहीं है कि,हम यूं ही राख़ या खाक में मिल जायें,यदि मृत्यु के बाद भी हमारे शरीर से किसी को जीवन मिलता है,तो इससे अच्छी सुकून की मृत्यु कहीं नहीं मिल सकती है। 

संस्था सदस्यों ने बताया कि, नेत्रदान के बाद अब लोग अंगदान के प्रति भी काफी जागरूक हो रहे हैं, खासकर युवाओं में अंगदान के प्रति जागरूकता काफी बढ़ रही है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...