आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 नवंबर 2020

विवाह वर्षगाँठ पर पति-पत्नि ने लिया नेत्रदान संकल्प

 


विवाह वर्षगाँठ पर पति-पत्नि ने लिया नेत्रदान संकल्प
विवाह वर्षगाँठ पर सपत्निक नेत्रदान संकल्प 
जैन दम्पतियों ने विवाह वर्षगाँठ पर लिया नेत्रदान संकल्प

कोटा संभाग में विवाह वर्षगाँठ जैसे शुभ अवसरों पर नेत्रदान-अंगदान-देहदान के लिये संकल्प लेने का कार्य सबसे ज्यादा ज़ोर पकड़ रहा है। शहर वासी नेत्र-अंग व देहदान से जुड़ी सारी जानकारी शाइन इंडिया फाउंडेशन संस्था से प्राप्त कर संतुष्ट हो जाते है,उसके उपरांत स्वयं तो नेत्रदान-अंगदान-देहदान का संकल्प करते ही है, साथ ही कुछ और लोगों को भी, इस तरह के पुनीत कार्यों का संकल्प करने के लिये प्रेरित करते है ।

इसी क्रम में तलवंडी निवासी,दिलीप कुमार जैन व इनकी पत्नी इंद्रा जैन ने अपने विवाह की 28वीं वर्षगाँठ पर कल नेत्रदान का संकल्प लिया । दिलीप जी दवाईयों का व्यवसाय है,और इंद्रा जी गृहणी है । ज्ञात हो कि वर्ष 2013 में दिलीप जी के पिताजी श्री प्रेम चंद जी सेठिया का निधन हुआ था,उस समय पर दिलीप जी ने पिता के नेत्रदान का पुनीत कार्य करवा कर,समाज के लिये एक अच्छा, प्रेरणादायक उदाहरण प्रस्तुत किया था। दिलीप जी प्रारंभ से ही सामाजिक कार्यों से जुड़े रहे है । अभी कोरोना के दौरान भी उन्होंने अपने सामर्थ्य अनुसार गरीबों में राशन,मास्क व सेनेटाइजर की निःशुल्क व्यवस्था की । 

इसी क्रम में वैशाली नगर निवासी, रायपुरा निवासी हेमंत और रूपम जैन ने आज अपने विवाह की दूसरी वर्षगाँठ पर नेत्रदान का संकल्प लिया। हेमंत पेशे से चार्टेड अकाउंटेंट है,और जब भी किसी तरह का सामाजिक काम होता है,वह परिवार सहित भाग लेते है ।

रूपम का कहना है की,जीवन क्षण भंगुर है,पल का भरोसा नहीं है,ऐसे में समय रहते कुछ अच्छे-नेक कार्य कर लेना चाहिए,इस कारण विवाह की दूसरी सालगिरह पर हमने शाइन इंडिया फाउंडेशन के साथ में अपना नेत्रदान का संकल्प लिया ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...