हमें चाहने वाले मित्र

25 नवंबर 2020

फैक्टशाला मीडिया लिटरेसी कार्यशाला

 

फैक्टशाला मीडिया लिटरेसी कार्यशाला
'फैक्ट शाला' एक ऐसा कार्यक्रम है जिससे प्रतिभागियों को इन्टरनेट पर विभिन्न माध्यमों से प्रकाशित एवं प्रचारित समाचार व सूचनाओं के सम्बन्ध में तथ्यात्मक जानकारी प्राप्त करने की प्रक्रिया से अवगत कराया जाता है । भारत में यह कार्यक्रम 'इन्टरन्यूज़' द्वारा 'डाटालीड्स' के सहयोग तथा Google.org एवं 'गूगल न्यूज इनिशिएटिव' की सहायता से प्रारंभ किया गया है। कार्यक्रम की संरचना इस प्रकार की गई है कि प्रतिभागियों द्वारा ऑनलाइन प्रसारित हो रही सूचनाओं व अन्य सामग्री की प्रकृति को समझने में आसानी हो ।
इसी कार्यक्रम के अन्तर्गत एक कार्यशाला "एसोसिएशन ऑफ स्माल एण्ड मीडियम न्यूज पेपर्स ऑफ इंडिया" के तत्वावधान में आयोजित की जा रही है । कार्यशाला "मिथ्या समाचार", "तथ्यों की परख" तथा "पुष्टिकरण" पर केंद्रित होगी ताकि प्रतिभागी एक उत्तरदायी व पुष्ट सूचनाओं पर निर्भर समाज़ के गठन में सहभागी हो सकें । कार्यशाला में एसोसिएशन के सदस्यों व पत्रकारों एवं पत्रकारिता से सम्बद्ध व्यक्तियों के अलावा अन्य लोग भी भाग ले सकते हैं ।
कार्यशाला नि:शुल्क है ।
• मुख्य वक़्ता :
ग़ज़ाला यास्मीन,
अलीआ: विश्वविद्यालय, कोलकाता ।
भाषा:
हिन्दी ( तकनीकी शब्दावली अंग्रेजी में )
• आयोजक :
एसोसिएशन ऑफ स्माल एण्ड मीडियम न्यूज पेपर्स ऑफ इंडिया ।
• संयोजक:
अशोक चतुर्वेदी ।
• दिनांक :
28 नवम्बर 2020
• समय :
अपराह्न 3.00 बजे ।
कार्यशाला से जुड़ने के लिए लिंक:
http//meet.google.com/bsg-ooaq-pob
संलग्न पंजीकरण प्रपत्र को तत्काल भरकर प्रस्तुत (submit) करें ।-->

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...