हमें चाहने वाले मित्र

19 अगस्त 2020

PROGRAM ANNOUNCEMENT


कोविड-19 महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों के मद्देनजर पत्रकारिता एवं रिपोर्टिंग के समक्ष आईं चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए UNICEF राजस्थान और लोक संवाद संस्थान की ओर से राजस्थान में प्रिंट और वेब मीडिया में कार्यरत 20 से 50 वर्ष की आयु वाले रिपोर्टर्स और स्ट्रिंगर्स के लिए Reporting on Crisis Situation with focus on COVID-19 विषय पर रिपोर्टिंग हेतु क्षमता संवर्धन कार्यक्रम 2020 घोषित किया गया है।

उक्त कार्यक्रम की अवधि कुल तीन महीना, अगस्त 2020 से अक्टूबर 2020 तक है। इस कार्यक्रम की अवधि के दौरान चयनित रिपोर्टर्स को प्रतिमाह दो यानि कि कुल छह विस्तृत न्यूज रिपोर्ट्स बनानी और प्रकाशित करानी होगी। इसके लिए प्रत्येक चयनित प्रतिभागी रिपोर्टर को विषय संबंधित सहायता के लिए एक वरिष्ठ पत्रकार बतौर मेंटर (गाइड) भी दिया जाएगा। कार्यक्रम के तहत चुने गए रिपोर्टर/स्ट्रिंगर को सफलतापूर्वक छह रिपोर्ट्स का असाइनमेंट पूरा करने पर कुल 6,000 (छह हजार) रुपये मेंटरिंग स्टाइफंड प्रदान किया जाएगा।

प्राप्त आवेदनों में से ज्यूरी द्वारा कुल 20 प्रतिभागियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा जिनमे से विशेषज्ञों द्वारा कुल 10 प्रतिभागियों का कार्यक्रम के लिए चयन किया जाएगा।

इस कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के इच्छुक रिपोर्टर्स/स्ट्रिंगर्स को अपना आवेदन e- mail: loksamvadoffice@gmail.com पर अपने नाम, अपने संस्थान का नाम, जन्मतिथि, आयु, फोन नंबर के साथ 23 अगस्त 2020 को शाम 5 बजे तक भेजना होगा।

आवेदन के साथ समाजिक सरोकार के मुद्दों, विशेषकर कोविड-19 महामारी से सम्बंधित अपनी प्रकाशित खबरों पर रिपोर्टिंग की 2 क्लिपिंग्स बतौर सैंपल भी भेजनी होगी। खबरों की ये रिपोर्टिंग क्लिप्स 1 अगस्त 2019 से जुलाई 2020 के दौरान प्रकाशित हुई होनी चाहिए।

--pl circulate in your known journalists.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...