हमें चाहने वाले मित्र

29 जुलाई 2020

फ्रांस से उड़ाने भरने वाली राफेल की पहली खेप को हिलाल ने ही विदा किया था

.
नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के अधिकारी हिलाल अहमद राठेर (Hilal Ahmad Rather) का नाम इस वक्त कश्मीर (Kashmir) में सभी की जुबान पर है. दरअसल एयर कोमोडोर (Air Commodore) हिलाल ही भारतीय सेना के पहले पायलट हैं जिन्होंने राफेल लड़ाकू विमान पर उड़ान भरी है. सोमवार को फ्रांस से उड़ाने भरने वाली राफेल की पहली खेप को हिलाल ने ही विदा किया था. इसके अलावा वो राफेल विमान के विपनाइजेशन से भी जुड़े रहे हैं. हिलाल वर्तमान में फ्रांस में भारतीय एयरफोर्स के संबद्ध अधिकारी हैं.
एयर फोर्स में शानदार रहा है हिलाल अहमद का करियर
भारतीय वायुसेना में हिलाल अहमद का करियर बेहद शानदार रहा है. वो अनंतनाग के एक सामान्य परिवार परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता मोहम्मद अब्दुल्ला राठेर जम्मू-कश्मीर पुलिस में डिप्टी एसपी थी. हिलाल की तीन बहने हैं. वो अपने माता-पिता के इकलौते बेटे हैं. हिलाल ने जम्मू के नागरौटा सैनिक स्कूल से शिक्षा प्राप्त की है

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...