हमें चाहने वाले मित्र

25 मार्च 2020

झूलेलाल का जन्मोत्सव

कोटा ।
भगवान झूलेलाल का जन्मोत्सव घर पर ही मनाया, -सिंधी समाज के लोगों ने माहमारी से निजात पाने की कामना की
कोटा, मार्च। सिंधी समाज के आराध्य देव झूलेलाल के जन्मोत्सव चेटीचंड पर बुधवार को देशभर में चल रहे लोक डाउन के कारण सिंधी समाज के लोगों ने घर में ही भगवान झूलेलाल का जन्मोत्सव समारोह सादगीपूर्ण तरीके से मनाया गया। झूलेलाल सेवा समिति के अध्यक्ष सतीश गोपलानी ने बताया कि रामतलाई मैदान स्थित झूलेलाल मंदिर पर पुजारी द्वारा झूलेलाल की प्रतिमा पर अभिषेक किया वही नवरात्र के अवसर पर माताजी की स्थापना की ।
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव महेश आहूजा ने बताया कि इस बार कोरोना वायरस के चलते सिंधी समाज ने चेटीचंड पर निकलने वाली शोभायात्रा, भंडारा सहित सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं और इस समारोह को सादगीपूर्ण तरीके से मनाने का निर्णय लिया था। इसके तहत प्रशासन द्वारा कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के तहत सिंधी समाज के सभी पंचायतों-सोसायटियों के पदाधिकारियों ने समाज बंधुओं ने घर पर ही झूलेलाल की पूजा-अर्चना कर गीत गाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...