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05 अक्तूबर 2019

राजस्थान के कोटा ज़िले की भारतीय दूर संचार व्यवस्था को सुधारने के आदेश देकर ,ग्राहकों के प्रति जवाबदेही रहने के आदेश देने और सख्ती से आदेश की पालना करवाने के क्रम में

प्रतिष्ठा में
माननीय प्रधानमंत्री महोदय
भारत सरकार
लोधी रोड नई दिल्ली
विषय ,,राजस्थान के कोटा ज़िले की भारतीय दूर संचार व्यवस्था को सुधारने के आदेश देकर ,ग्राहकों के प्रति जवाबदेही रहने के आदेश देने और सख्ती से आदेश की पालना करवाने के क्रम में
मान्यवर ,
भारत संचार निगम भारतीय दूर संचार विभाग , खरबों रूपये की ज़मीन ,कार्यालय ,,उपकरण मशीने और कर्मचारियों के बाद भी ,, प्राइवेट संचार कंपनियों से प्रतिस्पर्धा में पीछे ही नहीं ,फिसड्डी है ,, हालात यह है के एक तरफ तो बजट में कटौती हो रही है ,,उपकरण खराब है ,कमर्चारियों की स्थिति दयनीय है ,जो कर्मचारी है वोह जवाबदेही नहीं है ,,कुछ जवाबदेही है तो उनकी चलती नहीं है ,,में एडवोकेट अख्तर खान अकेला ,, कोटा दूरसंचार विभाग ,,,भारतीय संचार का ग्राहक हूँ ,सिर्फ इसलिए के भारतीय दूर संचार विभाग का ग्राहक बने रहने से भारतीयता के प्रति ,फ़र्ज़ अदा होता है ,,स्वदेशी का अहसास होता है ,और हमारा प्रतिमाह रुपया किसी प्राइवेट कम्पनी के उद्योपति की जेब भरने के स्थान पर ,भारत सरकार के पास ,देशवासियों के दुःख दर्द दूर करने ,सुरक्षा क़ायम रखने सहित कई कल्याणकारी योजनाओं के लिए जाता है ,, आदरणीय कोटा में ,, में भारत संचार विभाग का नियमित ग्राहक हूँ ,मेरा लेंड लाइन कनेक्शन 0744 -2411344 है जिसके साथ मासिक इंटरनेट प्लान भी है , मेरा निवास 2 थ 15 विज्ञाननगर कोटा 234005 भारतीय दूर संचार विभाग के कार्यालय विज्ञाननगर से सिर्फ पांच सो मीटर की दूरी पर है ,आदरणीय मेरा यह फोन अक्सर मृत हो जाता है ,इंटरनेट सेवा खराब हो जाती है ,,लगातार शिकायतें दर्ज होने के बाद भी कोई ठीक करने नहीं आता है , हाईकोर्ट , सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट देखना होते है ,केस स्टेटस देखना होते ,, रोज़मर्रा की ज़रूरते होती है ,लेकिन आये दिन , अक्सर यह फोन खराब रहता है ,शिकायतें होती है ,लेकिन ठीक नहीं होता ,,स्पीड कम रहती है ,,इन सब के बावजूद भी दूसरे साथियों की तरह मेने भारतीय दूर संचार की सेवाएं बंद नहीं कर प्राइवेट कंपनियों की सेवाएं जो इससे काफी बेहतर है ,स्पीड वाली है ,विश्वसनीय है ,खराब नहीं होती है और इस के बावजूद भी से भी आधी प्रतिमाह क़ीमत के किराए में मिल रही है ,,मेने नहीं ली है ,,लेकिन आदरणीय अब में भी तक गया हूँ ,परेशान हो गया हूँ ,लेकिन हिम्मत नहीं हारा ,हूँ ,मेरी एक आखरी उम्मीद आप है ,, आप मेरा दर्द समझेंगे ,बी एस ऍन एल कम्पनी का दर्द ,उनके कर्मचारियों का दर्द समझेंगे ,,कर्मचारियों की लापरवाही ,कुप्रबंध व्यवस्था ,ग्राहक के प्रति उनकी उपेक्षा के रुख को समझेंगे और इस व्यवस्था को सुधारने के लिए गाइड लाइन भी तैयार करेंगे , निजी मोबाइल कंपनियों से प्रतिस्पर्धा के साथ गुणवत्ता में सुधार ,अपेक्षाकृत सस्ती सेवाएं देने की योजनाए तैयार कर ग्राहकों को इस संचार व्यवस्था से जोड़ने की कामयाब कोशिश करेंगे ,, आदरणीय में एक माह ,सिर्फ एक माह आपके इस मामले में फैसले ,की गयी निर्देशित कार्यवाही का इन्तिज़ार करूँगा ,फिर जब आप भी इस व्यवस्था को सुधारने के प्रति यदि उपेक्षित रुख अपनाएंगे तो मुझे ,मजबूरी में ,,भारतीयता संचार सेवा के प्रति हौसला पस्त हो जाने से ,,मेरा लेंड लाइन बी एस ऍन एल नंबर 0744 - 2411344 सरेंडर कर प्राइवेट मोबाइल कम्पनी का ग्राहक बनने पर मजबूर होना पढ़ेगा ,
आपका ही
भारतीय दूर संचार निगम बी एस ऍन एल का ग्राहक
एडवोकेट अख्तर खान अकेला
2 थ 15 विज्ञाननगर कोटा राजस्थान 324005
मोबाइल 9414939811

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