आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 फ़रवरी 2018

आदरणीय वकील वोटर साथियों

आदरणीय वकील वोटर साथियों ,,विद्वान अधिवक्ताओं ,,यूँ तो ,,आप सभी जानकार है ,,आपको कुछ भी बताना ,सूरज के आगे दिया दिखाने के समान है ,लेकिन साथियों ,,हमारे अग्रज निर्वाचित भाइयों को हमने पांच साल के लिए चुना था ,निर्वाचन खत्म होने के बाद भी चार साल प्रशासक कार्यकाल के बाद अब पुरे नो सालों में चुनाव हो रहे है ,चुनाव प्रक्रिया वही 1968 में बनाये गए नियमों के अनुरूप है ,,बस इसीलिए इन नो सालों में कुछ नए साथी ,वोटिंग प्रणाली ,,नियमावली को लेकर असमंजस में है ,बस इसीलिए यह गुस्ताखी अपने साथियों को क्लियरीफिकेशन के लिए कर रहा हूँ ,,वकील साथियों ,,बार कौंसिल चुनाव 28 मार्च को सभी क्षेत्रीय बार एसोसिएशन में होंगे ,इस चुनाव में कूल 159 प्रत्याक्षियों में से आप लोगो को बार कौंसिल संचालन के लिए 25 ज़िम्मेदारों को चुनना है ,इस निर्वाचन में 25 में से 13 निर्वाचित साथियों का दस वर्ष से अधिक वकालत का अनुभव अनिवार्य है ,,साथियों ,,अब आप को 28 मार्च को निर्धारित ,कार्यालय समय में वोट डालने जाना है ,उस दिन ,,अदालत का कार्य स्थगित रहेगा ,,आप निर्वाचन अधिकारी ,या सुचना पट्ट पर चस्पा ,वोटर लिस्ट में अपना मत क्रमांक देखेंगे ,,अगर उसमे आपका नाम नहीं है तो कारण जानेंगे इसकी शिकायत चाहे तो निर्वाचन प्राधिकरण ,सचिव बार कौंसिल नयी दिल्ली को करेंगे ,,साथियों अपना मत क्रमांक लेकर आप निर्वाचन अधिकारी से मत पत्र लेंगे ,,कोई मोहर नहीं लगाना है ,,आप मान लीजिये मुझे ,अख्तर अली खान मत पत्र क्रमांक को वोट देना चाहते है ,तो मत पत्र पर आप प्रथम कॉलम में मेरा मत क्रमांक 54 देखेंगे ,,दूसरे कॉलम में अंकित नाम देखेंगे ,,फिर उसके आगे अंकित कोलम में ,,,,अंग्रेजी वर्णमाला का अंक एक ,,,लिख कर इस तरह से इन्वर्टेड कोमा में बंद करेंगे ,,देखिए ,,आपने मेरा मत क्रमांक 54 ,देखा ,उसके अंतिम कॉलम में "1 " इस तरह से लिखेंगे फिर आप दूसरी ,,तीसरी ,चौथी कूल पच्चीस तक जिसे वरीयता देना चाहे इसी तरह से अंक लिखेंगे ,,अंक इन्वर्टेड ,कोमा में बंद करने का नियम इसलिए है के ,,किसी के द्वारा अंक के आगे दूसरा अंग जोड़कर वोट बिगाड़ने का संदेह उतपन्न न हो सके ,,अंक लिखते समय स्याही फैलने वाली न हो ध्यान रखना है ,,मत पत्र पर कोई चिन्ह अंकित नहीं करना ,कुछ लिखना नहीं है ,,तो जनाब ,,आगामी 28 मार्च को ,मुझे भी मेरे वोट क्रमांक 54 के आगे लिखित मेरे ,,नाम ,,अख्तर अली खान ,के कॉलम में ,,अंक "1" प्रथम वरीयता वोट का इन्तिज़ार रहेगा ,,,,,एडवोकेट अख्तर अली खान अकेला ,प्रत्याक्षी बार कौंसिल ऑफ़ राजस्थान मत क्रमांक 54 के आगे अंक "1" लिखकर आप के वोट का आकांक्षी ,,,

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...