आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 फ़रवरी 2018

न्यायिक सेवा में चयनित विद्यार्थियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानीत किया

न्यायिक सेवा में चयनित विद्यार्थियों को
प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानीत किया
- के.डी. अब्बासी
कोटा,,नाग नागिन मंदिर के पास, दाधीच छात्रावास में आज आयोजित हुए सम्मान समारोह में कोटा से न्यायिक सेवा में चयनित होने वाले रचना वैष्णव (आर.जे.एस.), एस. निधि शर्मा (सी.जी.जे.एस.), कीर्ति चापेकर (ए.डी.पी.ओ.), पंकज अग्रवाल (ए.पी.पी.), मालती यादव (ए.पी.पी.), पवन पाठक (ए.डी.पी.ओ.), विक्रम यादव (ए.पी.पी.), सोहेब मोहम्मद (नेट-जे.आर.एफ.), एंव प्रेम प्रकाश शुक्ला का आज के.आर. लाॅ क्लासेज के छात्र-छात्राओं और निदेशक आर.पी. शर्मा ने प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर के.आर. लाॅ क्लासेज, कोटा के निदेशक आर.पी. शर्मा ने न्यायिक सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि न्यायिक सेवा में चयनित होने के लिए चिन्ता नहीं चिन्तन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं होता लेकिन जीतता वही है जो डरता नहीं। शर्मा ने कहा कि बीते वर्षों में न्यायिक सेवा की प्रतियोगिता की तैयारियों के लिए विद्यार्थियों को जयपुर जाना पड़ता था जिससे उन्हें काफी परेशानियों एवं खर्चों का वहन करना पड़ता था लेकिन अब शिक्षा नगरी में ही न्यायिक सेवा की तैयारियां करवाई जा रही है। उनका कहना है कि जिन विद्यार्थियों की आर्थिक स्थिति कमजोर है उनके लिए भी आर.जे.एस. की काॅचिंग के लिए हमारे यहां के दरवाजे हमेशा खुले हैं।
इस मौके पर चयनित हुए विद्यार्थियों ने तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के साथ अपने अनुभव साझा किए। साथ ही चयनित विद्यार्थियों को तिलक लगा और माला पहनाकर स्वागत किया गया। दाधीच छात्रावास में हुए इस सम्मान समारोह में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने शिरकत की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...