आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 मई 2017

अभिजीत भट्ट को ट्वीट से निलंबित किया जाना

अभिजीत भट्ट को ट्वीट से निलंबित किया जाना ,,उनकी और उनकी समर्थित बेहूदा भाषा को लगाम लगाने की बेहतरीन कोशिश है ,,अभिजीत भट्ट वैसे तो बड़बोले ,,बेहूदा बोलने वाले रहे है ,,लेकिन अब उन्हें इस तरह की सजा मिलने के बाद ट्वीट क़ानून ने ,,औक़ात बता दी है ,,किसी का ,अपमान ,किसी को गालियां बकना ,,मज़हबी विचारधाराओं में भड़काऊ काम करना ,,सियासी पार्टियों की पैरवी के वक़्त ,,बेहूदा भाषा का इस्तेमाल यह सब अब नयी सोच नया वातावरण सोचने पर मजबूर करेंगे ,,,दोस्तों हम और आप भी अलग अलग धर्म के हो सकते है ,,अलग अलग विचारधाराओं ,,अलग अलग पार्टियों के हो सकते ,है ,लेकिन अपने सुख दुःख में तो हम और आप ही एक दूसरे के साथ रहेंगे ,,एक दूसरे के साथ हँसेंगे ,,बोलेंगे ,,शादी ,,ब्याह ,,खुशियों में शामिल रहेंगे ,,त्योहारों में साथ रहेंगे ,,पार्टियां कोई भी हो ,,सियासी विचारधारा कोई भी हो ,,नेता के प्रति वफ़ादारी किसी के लिए भी हो ,,लेकिन हम तो आदर्श हिंदुस्तान के ,,इंसान है ,,आदर्शवादी है ,,हमारी परवरिश ,हमारी बौद्धिकता ,बिना किसी का अपमान किये ,,बिना बेहूदा अल्फ़ाज़ का इतेमाल किये ,,हंसी हंसी में बात कहने का हुनर देती है ,,टकराव से बचाती है तो फिर हम क्यों एक दूसरे के खिलाफ निजी नफरत की विचारधारा बनाये ,,हमारे वैचारिक मतभेद हो सकते है ,,लेकिन हमारे आपसी मनभेद क़तई नहीं होना चाहिए ,,तो भाइयों ,,बहनो ,,मेरी गुज़ारिश ,,मेरी इल्तिजा ,,,अपनी बात तहज़ीब की जुबां में ,,तथ्यों के साथ हम बगैर एक दूसरे को दोषारोपित किये रखे ,,एक दूसरे के साथ बोझिल ,,नफरत ,,वाररूम का वातावरण बनाये बगैर ,,खुशियों ,,रचनात्मक लेखन ,,सुझाव ,,देश और देश की समस्याओं के प्रति समर्पण का माहौल बनाये ,,आओ मेरे साथ आओ मुझे आपका इन्तिज़ार ,है ,आपके प्यार का इन्तिज़ार है ,,अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...